सूखे से लड़ेंगे आमिर
सूखे से लड़ेंगे आमिर
Share:

अभी वैसे भी अभिनेता आमिर खान जो कि अपनी आगामी फिल्म 'दंगल' के लिए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार अभिनेता आमिर खान का आजकल कुछ ज्यादा ही फोकस है. खबर है कि अपनी इस फिल्म में अभिनेता आमिर खान एक पहलवान की भूमिका निभाने वाले है. आमिर कि दंगल फिल्म महावीर फोगट के जीवन पर बनाई गई है. व अब एक बार फिर से सोशल मीडिया पर आमिर की फिल्म दंगल के चर्चे है.

खबरों के मुताबिक अब आमिर खान के विषय में पता चला है वे महाराष्ट्र के सूखे वाला पूर्व के हालात पर बहुत ही ज्यादा चिंतित है. आमिर बोले की गर्मी का मौसम प्रारंभ होता है महाराष्ट्र के साथ ही साथ देश में जल की उपलब्धता सीमित होती जाती है। हालात ये होते हैं कि कई क्षेत्रों में लोगों को पीने का पानी बड़ी दूर से लाना पड़ता है। व महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति से निपटना बहुत जरूरी है.

इसके कारण चिंतित किसान भी अपने खेत छोड़कर शहरों की ओर जा रहे हैं। आमिर ने कहा की जल को सहेजने की बहुत आवश्यकता है व आमिर बोले कि आखिर पानी की आपूर्ति में कमी क्यों आई यह कमी इसलिए आई क्योंकि जल प्रबंधन ठीक तरह से नहीं किया गया। जल को यूं ही व्यर्थ बहाया गया और फिर न तो पौधे रोपे गए और नही पर्यावरण संरक्षण की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए. आमिर ने कहा कि भू - जल सहेजने को लेकर भी किसी भी तरह के कदम नहीं उठाए गए। जिसके कारण धरती को पर्याप्त जल नहीं मिल पाया और अब जलआपूर्ति में कमी आ रही है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -