Amazing : दोनों हाथ नही फिर भी मारता है छक्के
Amazing : दोनों हाथ नही फिर भी मारता है छक्के
Share:

अगर मन में हौसला हो तो खुद को अपने सपने पुरे करने से कोई नहीं रोक सकता है. इसी बात को सही साबित कर दिखाया है जम्मू कश्मीर के आमिर हुसैन नाम के शख्स ने. दोनों हाथ नहीं होने के बाद भी जोरदार सिक्स मारते है. 26 वर्षीय हुसैन कश्मीर की पारा क्रिकेट टीम के कप्तान है. 8 साल की उम्र में हुसैन के एक हादसे की वजह से उनके दोनों हाथ काटने पड़े थे. उनके हाथ क्रिकेट बैट बनाने वाली मशीन की चपेट में आ गए थे.

वे करीब तीन 3 तक हॉस्पिटल में भर्ती रहे. हुसैन के पिता बशीर अहमद बैट बनाने का काम करते थे. बेटे को बचने के लिए उन्होंने अपना सबकुछ बेच दिया. हुसैन के घर में पांच भाई-बहनों है जिसमे वह दूसरे नंबर पर हैं. 3 साल हॉस्पिटल में रहने के बाद हुसैन ने नए सिरे से अपने जीवन की शुरुआत की.

अपनी दादी की मदद से उन्होंने डिसएबल्ड लोगों की तरह ही काम करने शुरू किए. हुसैन पैरों की मदद से लिखते हैं और पेंटिंग भी करते हैं. वे 12वीं तक की पढ़ाई भी कर चुके हैं. अपने साथ बचपन में हुए हादसे के बाद भी आमिर हुसैन ने क्रिकेट की ललक नही छोड़ी और हाथ नही होने के बाद भी उन्होंने बैट को पकड़ने की अलग स्टाइल अपनाई. हुसैन बैट को अपने कंधे और गले की बीच फंसाकर फिर शॉट लगाते हैं.

वे पैर की उंगलियों के बीच बॉल फंसाकर स्पिन बॉलिंग भी कर लेते हैं. वे लगातार इसकी प्रैक्टिस करते रहे और एक दिन उनका सपना सच हो गया. हुसैन के टैलेंट को देखते हुए 2013 में उन्हें जम्मू-कश्मीर की पारा क्रिकेट टीम में शामिल किया गया और जल्द ही वे इस टीम के कप्तान भी बन गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -