कर्मचारियों के इस्तीफे के बीच अब एलन मस्क ने की ऐसी घोषणा, लोग हो गए हैरान
कर्मचारियों के इस्तीफे के बीच अब एलन मस्क ने की ऐसी घोषणा, लोग हो गए हैरान
Share:

ट्विटर की कमान संभालने के उपरांत एलन मस्क कोई न कोई एलान करते हुए दिखाई दे रहे है। कर्मचारियों के इस्तीफे से लेकर छंटनी जैसे हालात कंपनी में अब भी जारी है। लेकिन एलन मस्क कंपनी को अपने हिसाब से चलाने का मन भी बना चुके हैं।  इसी दौरान एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा भी कर दिया है। ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं। मस्क ने यह ऐलान कर्मचारियों के बड़े स्तर पर इस्तीफे के उपरांत किया है। 

शुक्रवार को ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों ने इस्तीफा भी दे चुके है। मस्क के अधिग्रहण के एक सप्ताह के उपरांत ही कंपनी की वर्कफोर्स आधी हो चुकी है।  वक़्त सीमा से पहले सैकड़ों कर्मचारियों के कंपनी से इस्तीफा देने के उपरांत मस्क ने बोला है कि वह इससे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि सबसे अच्छे कर्मचारी अब भी कंपनी में हैं।

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, 'ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन पहुंच की आजादी अब तक नहीं दी गई है। घृणा और नकारात्मक ट्वीट्स को अधिक से अधिक डीबूस्ट और डिमोनेटाइज भी किया जाने वाला है। ट्विटर पर कोई ऐड या अन्य राजस्व का साधन उपलब्ध नहीं होगा। जब तक आप इसे खास तौर पर नहीं खोजेंगे, तब तक ट्वीट नहीं  मिलने वाला।'

फर्जी खातों के लिए उठाया ये कदम: ट्विटर नए अकाउंट्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस खरीदने के लिए 90 दिनों तक अनुमति दी गई। खबरों का कहना है कि इसका मतलब यह है कि यूजर्स एक नए खाते को वेरिफाई नहीं कर सकते। यह घोटालों और फर्जी खातों की संभावना को कम करने का एक प्रयास होने वाला है। खबरों का कहना है कि पुराने प्लान में वेटिंग पीरियड का जिक्र नहीं था, लेकिन इसमें एक चेतावनी थी कि 9 नवंबर, 2022 को या जिसके उपरांत बनाए गए ट्विटर अकाउंट्स इस समय ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने में असमर्थ होने वाले है। 

 

नया ट्विटर ब्लू पेज कहता है कि प्लेटफॉर्म भविष्य में बिना सूचना के नए अकाउंट्स के लिए वेटिंग पीरियड भी लगाने वाले है। हाल ही में, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बोला था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को 29 नवंबर से फिर से लॉन्च करने वाला है।

Youtube shorts बनाने वालों की होगी चांदी...अब इस तरह मिलेगा पैसा

Oneplus के इस धांसू स्मार्टफोन के आगे चाय कम पानी है ये मोबाइल्स

Motorola ला रहा दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -