दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ, इधर अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे लोग
दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ, इधर अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे लोग
Share:

न्यूयॉर्क: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 64000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. और कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है. कुछ देशों में इसको आंशिकतौर पर लागू किया गया है तो कहीं पूरी तरह से ये लागू है. इस दौरान लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति भी नहीं है. लेकिन इस दौरान भी काफी कुछ ऐसा हो रहा है जो हम नहीं सोच सकते हैं. मसलन ऐसे समय में भी शादी की पार्टी चालू है तो कहीं पर लोग अपनी नई ड्रेस पहनकर कूड़ा डालने जा रहे हैं. इतना ही नहीं इन पलों को वो कैमरे में भी कैद कर रहे हैं.   
 
मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के इस दौर में शादी, जी नहीं ऐसा तो कोई सोच भी कैसे सकता है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच में ऐसा करना मूर्खता ही कही जाएगी लेकिन एक कपल पर्याप्त सावधानी बरतते हुए एक दूसरे का हमसफर बन गया. यह शादी मिशिगन में हुई. इसमें दूल्हा-दुल्हन असली लेकिन मेहमान नकली थे. मेहमानों की जगह पर कार्डबोर्ड लगाए गए थे जो मेहमानों का आभास दे रहे थे.

जानकारी के लिए हम बता दे कि डैन स्टुगलिक और एपी सिमोंसन ने बताया कि 160 लोग उनकी शादी में शामिल होने वाले थे लेकिन कोविड-19 के चलते उनका आना मुश्किल था. इससे वे दोनों काफी परेशान हो गए. हालांकि बाद में उन्हें मेहमानों की भरपाई करने के लिए कार्डबोर्ड का विचार आया. एक स्थानीय कंपनी ने मानवीय आकार के कार्डबोर्ड बनाने में उनकी मदद की. इसके बाद चर्च में मेहमानों की जगह पर कार्ड बोर्ड  रखे गए. वहीं इस शादी में दूल्हादुल्हन के अलावा एक और सजीव शख्स थीं और वो थीं शादी कराने वाली एक महिला.

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार

जानिए कब हुई विश्व स्वस्थ दिवस की स्थापना

जानें WORLD HEALTH DAY का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -