भारत-चीन के टकराव के बीच लद्दाख दौरे पर पहुंचे वायुसेना प्रमुख, लिया तैयारियों का जायज़ा

लेह: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन के बीच जारी टकराव के माहौल में वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी शनिवार को लद्दाख दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने चीन से लगी सरहदों पर सेना की तैयारियों का जायजा लिया. सूत्रों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी लद्दाख के अग्रिम इलाकों के दौरे पर रहेंगे, जहां वो सेना के ग्राउंड कमांडरों के साथ ही जवानों से भी मुलाकात करेंगे.

सूत्रों ने कहा है कि इंडियन एयरफोर्स चीफ वहां अपने सैनिकों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा करेंगे और भारतीय मोर्चे के खिलाफ LAC के पार चीनी गतिविधियों के संबंध में भी जानकारी देंगे. बता दें कि एयर चीफ मार्शल ने 1 अक्टूबर को वायु सेना प्रमुख के रूप में पदभार संभाला है. एयरफोर्स चीफ वेस्टर्न एयर कमांड के प्रमुख के रहते हुए एक ऐसे बड़े हिस्से का मोर्चा संभालते थे, जहां पर चीन का दखल अधिक है.
 
वहीं, भारतीय वायुसेना ने उत्तरी क्षेत्र में मुस्तैदी बढ़ा दी है, जहां सैनिकों को IGLA सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों के साथ धीमी रफ़्तार से चलने वाले हेलिकॉप्टरों या मानव रहित मिशनों का मुकाबला करने के लिए तैनात कर दिया गया है.

चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

लार्सन टुब्रो ने एलएंडटी एडुटेक के सीईओ के रूप में सब्यसाची दास को किया नियुक्त

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल है: अमित शाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -