दिल्ली में बढ़ी हिंसा तो अलीगढ़ में हुआ हाई अलर्ट जारी
दिल्ली में बढ़ी हिंसा तो अलीगढ़ में हुआ हाई अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: एक एक बढ़ती जा रही caa और nrc के प्रदर्शन में लोगों की संख्या और नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में चल रही हिंसा के मद्देनजर अलीगढ़ में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इंटरनेट सेवाओं पर लगे प्रतिबंध को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है. फिलहाल गुरुवार रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाओं पर बैन लगा दिया गया है. मालूम हो कि अलीगढ़ में पहले मात्र 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन हालात में किसी तरह के सुधार दर्ज नहीं होने के कारण इस अवधी को बढ़ाया गया. 

बुधवार को भी शहर में तनाव: मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के ऊपरकोट इलाके में उपद्रव के बाद बीते बुधवार यानी 26 फरवरी 2020 को चौथा दिन बीत गया. हालात थोड़े सामान्य हुए, बाजार खुले लेकिन लोगों को समझाने बुझाने में पुलिस-प्रशासन की हालत पस्त हो गई है. पुराने शहर में अफवाहों के कारण बार बार तनाव बढ़ रहा है. अभी बाजारों में रौनक नहीं लौट रही और न ही पुराने शहर की दिनचर्या पटरी पर आ रही है. वहीं प्रदर्शनकारियों के हौसले भी कम होने का नाम नहीं ले रहे. जंहा इस बात का पता चला है कि शाहजमाल में धरने के साथ-साथ जीवनगढ़ पुलिया पर जाम-धरना बरकरार है. साथ में पुरानी चुंगी के धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने बुधवार शाम मुरादाबाद हाईवे पर जाम लगा दिया और नारेबाजी के साथ उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया.  इस खबर ने पुलिस प्रशासन की चिंता और बढ़ा दी है. देर शाम तक उन्हें समझाने और जाम खुलवाने के प्रयास जारी थे. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है की  इसका सर्वाधिक असर ऊपरकोट, देहली गेट, तुर्कमान गेट बाबरी मंडी, भुजपुरा, घास की मंडी, चंदन शहीद रोड, शाह जमाल आदि इलाकों के बाजारों में देखने को मिला. यहां दिन भर भीड़ नहीं दिखाई दी. इसे लेकर दोपहर में एडीएम सिटी के नेतृत्व में फ्लैगमार्च भी किया गया.  यह ऊपरकोट से शुरू होकर घास की मंडी, चंदन शहीद रोड, बाबरी मंडी, चौड़ी नाली, तुर्कमान गेट, भुजपुरा इलाके के बाजारों में होता हुआ वापस ऊपरकोट कोतवाली पहुंचकर समाप्त हुआ और यहां शांति समिति की बैठक हुई. इस दौरान लोगों से अमन व संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा गया कि किसी अफवाह पर लोग ध्यान न दें. बैनर-पोस्टर लगाने, बांटने या चिपकाने वालों की तत्काल पुलिस को सूचना दें. 

संयुक्त राष्ट्र ने दिल्ली हिंसा पर की थी टिप्पणी, भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

IB जवान अंकित शर्मा की हत्या में क्या इस पार्षद का हो सकता है हाथ ?

पुलिस और अपराधी के बीच जबरदस्त झड़प, सुबह करीब 6.15 बजे मौत की भेट चढ़ा मुजरिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -