यूक्रेनी संकट के बीच, मिस्र गेहूं की आपूर्ति के लिए फ्रांस से बात कर रहा है
यूक्रेनी संकट के बीच, मिस्र गेहूं की आपूर्ति के लिए फ्रांस से बात कर रहा है
Share:

काहिरा: मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबाउली ने कहा है कि अगर यूक्रेन की स्थिति लंबे समय तक जारी रहती है, तो मिस्र गेहूं जैसी कुछ बुनियादी वस्तुओं को प्राप्त करने के लिए "फ्रांस के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी" पर भरोसा करेगा।

एक सरकारी विज्ञप्ति का हवाला देते हुए, रिपोर्टों के अनुसार, काहिरा में फ्रांस की अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायरे के साथ एक बैठक के दौरान मैडबोली ने ये बयान दिए। मिस्र के प्रधान मंत्री ने कहा, "मिस्र और फ्रांस रूसी-यूक्रेनी संघर्ष के प्रभाव के बारे में समान आकांक्षाओं और चिंताओं को साझा करते हैं," मिस्र के प्रधान मंत्री ने कहा, "स्थिति जितनी देर तक बनी रहेगी, यह विश्व अर्थव्यवस्था के लिए उतना ही खराब होगा।

 उन्होंने कहा कि फ्रांस प्रति वर्ष 35 मिलियन टन गेहूं का उत्पादन करता है और इसका लगभग आधा निर्यात करता है, इस क्षेत्र में मिस्र के साथ काम करने की फ्रांस की इच्छा पर जोर देता है।

ली मायरे ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की। मिस्र के राष्ट्रपति के अनुसार, मिस्र के राष्ट्रपति ने बैठक के दौरान "मिस्र और फ्रांस के बीच रणनीतिक संबंधों" पर जोर दिया।

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -