MP: तीन दिन चलेगा ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान

भोपाल: कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट और कोरोना (Corona in Madhya Pradesh) की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शिवराज सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। जी दरअसल मध्यप्रदेश राज्य में अगले तीन दिन तक नो मास्क नो मूवमेंट अभियान (No Mask-No Movement) चलाया जाएगा। इन सभी के बीच प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने आज यानी गुरुवार को जानकारी दी है कि, 'पुलिस बिना मास्क वाले लोगों को रोकेगी और उन्हें मास्क लगाकर घूमने की समझाइश देगी।' आप सभी को बता दें कि एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़त देखने को मिल रही है।

ऐसे में गृह मंत्री ने बताया कि, 'प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए, जबकि 8 ठीक हो गए हैं। वहीं अभी राज्य में कुल 128 सक्रिय मामले हैं। राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 98।6 फीसदी है और संक्रमण दर 0।2 फीसदी है।' इसी के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि, 'मास्क के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए प्रदेश पुलिस ’नो मास्क-नो मूवमेंट’ अभियान चलाएगी।' उन्होंने कहा, 'तीन दिन चलने वाले इस अभियान में पुलिसकर्मी लोगों से मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए विनम्रता के साथ निवेदन करेगी।'

आप सभी को बता दें कि प्रदेश में बीते बुधवार को 17 केस सामने आए थे, इस लिस्ट में राजधानी भोपाल में 9 केस हैं और इंदौर में 5, जबलपुर में 2 और अशोकनगर में 1 पॉजिटिव केस। वहीं अब सरकार को अंदेशा है कि आगामी दिनों में संक्रमितों की संख्या में और उछाल आ सकता है। इसी के चलते सख्ती बढ़ा दी गई है। वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा केस वाले भोपाल, इंदौर और जबलपुर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं इसी को देखते हुए नो मास्क-नो मूवमेंट अभियान चलने वाला है।

'सवालों से डरती है मोदी सरकार।।', सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र पर राहुल का वार

काल के पंजे से बेटे को बचा लाई माँ, CM शिवराज ने की तारीफ़

तीसरी लहर की खबरों के बीच सख्त हुआ इंदौर, जारी हुए यह निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -