हवाई अड्डों पर छाए संकट के बादल, कोरोना की चपेट में आए यूके के 8 यात्री
हवाई अड्डों पर छाए संकट के बादल, कोरोना की चपेट में आए यूके के 8 यात्री
Share:

ब्रिटेन में कोरोनोवायरस के एक नए तनाव की खोज पर बढ़ती चिंताओं के बीच, आठ यात्रियों (नई दिल्ली में 5 और कोलकाता में 1 और चेन्नई में 1) ने भारत में कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, अधिकारियों ने दी जानकारी। "266 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों में से एक, जो कल रात लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे, उन्होंने COID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उनके नमूने अनुसंधान के लिए NCDC को भेजे गए हैं और उन्हें देखभाल केंद्र भेजा गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा, "कोलकाता के हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद यूके के दो यात्री COVID -19 के लिए सकारात्मक पाए गए। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से 222 यात्रियों को लेकर एक फ्लाइट रविवार रात को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल (NSCBI) एयरपोर्ट पहुंची। पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारी ने कहा, "पच्चीस यात्रियों के पास उनके साथ COVID रिपोर्ट नहीं थी। इसलिए उन्हें पास के एक संगरोध केंद्र में ले जाया गया, और उनके कोरोनावायरस परीक्षण किए गए। 

तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव डॉ. राधा कृष्णन ने कहा है कि ब्रिटेन के एक यात्री ने सोमवार को सकारात्मक परीक्षण किया है। शेष यात्री संगरोध में हैं और वायरस के आगे के विश्लेषण के लिए पॉजिटिव मरीज के नमूने भेजे गए हैं, यह पता लगाने के लिए कि यह नए संस्करण के साथ मेल खाता है या नहीं। कोरोना प्रोटोकॉल का कहना है कि मंगलवार आधी रात तक उड़ानों के माध्यम से यूके से आने वाले यात्रियों को "प्रचुर मात्रा में सावधानी के उपाय के रूप में हवाई अड्डों पर आगमन पर COVID -19 के लिए परीक्षण किया जाएगा।

28 वर्षीय अभया हत्या मामले में हुआ बड़ा खुलासा, पुजारी पाया गया दोषी

भारत बायोटेक कोवाक्सिन चरण III परीक्षणों के लिए 13000 स्वयंसेवकों की भर्ती

सिडनी में बढ़ रहे कोरोना ने बढ़ाई रोहित शर्मा की समस्यां, 14 दिन के लिए हुए क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -