आज होगी केंद्रीय मंत्रिमंडल और सीसीईए की बैठक
आज होगी केंद्रीय मंत्रिमंडल और सीसीईए की बैठक
Share:

 


नई दिल्ली: कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बारे में बढ़ती चिंताओं के जवाब में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) और केंद्रीय मंत्रिमंडल बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, सीसीईए की बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी, इसके बाद सुबह 10.05 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी

धारचूला (भारत)-धारचूला (नेपाल) में महाकाली नदी पर एक पुल के निर्माण के लिए भारत और नेपाल के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह (नेपाल) में अधिकृत किया था।

I & B मंत्री अनुराग ठाकुर के अनुसार, भारत और नेपाल के बीच "निकट भविष्य" में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे, और पुल तीन साल में पूरा हो जाएगा। ठाकुर के अनुसार, निकट पड़ोसियों के रूप में, भारत और नेपाल के बीच अद्वितीय मित्रता और सहयोग संबंध हैं, जो एक खुली सीमा और गहरी रिश्तेदारी और सांस्कृतिक संपर्कों द्वारा प्रतिरूपित हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर से दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों में सुधार होगा।

इसने आपदा प्रबंधन सहयोग पर भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को भी मंजूरी दी। आपदा प्रबंधन पर भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी, जिसकी अध्यक्षता प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने की।

मुंबई: INS रणवीर में धमाका, 3 नौसैनिक शहीद और कई घायल

कोविड अपडेट : पिछले 24 घंटे में भारत में 2.82 लाख नए मामले, 441 मौतें

भारत में फुल लॉकडाउन पर WHO ने दी यह सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -