कोरोना संक्रमण के बीच ब्रिटेन के लोगों को सरकार ने दी ये राहत

May 11 2021 05:41 PM
कोरोना संक्रमण के बीच ब्रिटेन के लोगों को सरकार ने दी ये राहत

मानव के बीच संक्रमण और सामाजिक विकृति के बीच, ब्रिटेन के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई। अब यूके लॉकिंग को आसान करते हुए परिवार और दोस्तों को बंद करने की अनुमति देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुकानों, पब, रेस्तरां और कार्यालयों के लिए सामाजिक-विघटन नियम लागू रहेंगे। 

इंग्लैंड में लोग अगले हफ्ते से अगले दिन से पब, रेस्तरां और सिनेमाघरों में बंद परिवार और दोस्तों को गले लगाने और आराम करने वाले महामारी लॉकडाउन नियमों के तहत मिलेंगे। हग करना व्यक्तिगत पसंद का मामला होगा जब लोगों को 17 मई से छह या दो घरों के समूह के रूप में घर के अंदर रहने की अनुमति दी जाती है। लेकिन सामाजिक-दूर नियम दुकानों, पब, रेस्तरां और कार्यालयों के लिए जगह में रहेगा-के रूप में घर से काम करने पर सरकार के मार्गदर्शन यदि संभव हो तो होगा।

वही दूसरी तरफ दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर से इसकी चपेट में आने वाले लोगों संख्या 15.83 करोड़ से अधिक हो गई तथा अब तक करीब 33 लाख लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनिया के 192 देशों व क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 करोड़ 83 लाख 90 हजार 329 हो गयी है, जबकि 32 लाख 93 हजार 120 लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान में 13वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

रूस ने तेल पाइपलाइन पर रैंसमवेयर हमले के अमेरिकी आरोप को किया खारिज

शर्मनाक! मातृ दिवस के दिन ने बेटे ने की माँ की पिटाई, हो गई मौत