कोरोना महामारी के बीच इस राज्य ने लिया वीकेंड पर लॉकडाउन हटाने का फैसला
कोरोना महामारी के बीच इस राज्य ने लिया वीकेंड पर लॉकडाउन हटाने का फैसला
Share:

चंडीगढ़: देश में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को एक ही दिन में 76 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। इस बीच हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि अब वीकेंड पर लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने फैसला लिया है कि अब सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में आवश्यक सेवाओं से संबंधित शॉप और मॉल के अलावा सभी शॉप और मॉल बंद रहेंगे।

सरकार ने शहरी क्षेत्रों के लिए ये आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही अब शनिवार और रविवार को सारी दुकानें और शॉपिंग मॉल खोले जा सकेंगे। ये आदेश सिर्फ शहरी क्षेत्र के इलाकों के लिए लागू होंगे। हरियाणा सरकार ने सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 22 अगस्त को बड़ा कदम उठाया था। पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी सप्‍ताहांत पर लॉकडाउन लागू करने का सरकार ने निर्णय लिया। इसके तहत राज्‍य में शनिवार और रविवार को दुकानें और दफ्तर बंद रहने थे, किन्तु सरकार ने अब अपने इस फैसले में बदलाव किया है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया था कि हरियाणा में अब शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा, जिसमें न तो दफ्तर खुलेंगे और न ही दुकानें खोली जा सकेंगी। वाहन चालकों को वाहन चलाने की इजाजत रहेगी, लेकिन अगर किसी ने मास्क नहीं पहना तो उसका चालान बनाया जाएगा। वहीं चंडीगढ़ में भी अब वीकेंड पर लॉकडाउन लागू नहीं होगा। 

शेयर बाजार: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सेंसेक्स-निफ्टी की बरकरार है तेजी

सोने के वायदा भाव में आई मामूली तेजी, चांदी में भी आया उछाल

सोने-चांदी के दामों में फिर हुए बढ़ोतरी, जाने क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -