Video : जब प्लेन से गिर रही थी हज़ारों मछलियां

Video : जब प्लेन से गिर रही थी हज़ारों मछलियां

दुनिया में कई तरह के अजीब किस्से देखे जाते हैं जिन्हे सुनकर और जानकार हमें जानकर हैरानी होती है. कभी-कभी तो हमें उस पर यकीन ही नहीं होता कि ऐसा हो कैसे जाता है. कई बार ये खबरें झूठी भी होती हैं और कई बार ये सच भी होती हैं. ऐसी ही एक खबर हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे कि ऐसा क्या होगया और कैसे होगया. आइये जानते हैं इसके बारे में.

आम पेन किलर ले सकती हैं आपकी जान

दरअसल, अमेरिका के उटाह में ये अजीब मामला देखने को मिला था कि आसमान में हजारों मछलियां दिखाई दे रही थीं. इस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया जिसे Utah Division of Wildlife Resources ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर भी किया है. इस वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि एक प्लेन से हजारों मछलियां उटाह झील में गिराई जा रही हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसे देखकर सभी हैरान भी हैं. ऐसा क्यों किया जा रहा है इसके बारे में बता देते हैं. 

कोर्ट में बैठे जज को ही काट लिया सांप ने

उटाह झील काफी ऊंचाई पर बनी है जिसमें मछलियां नहीं है इसलिए मछलियों को स्टॉक किया जाता है और उस झील में डाल दिया जाता है. इस पर Utah Division of Wildlife Resources ने ट्वीट भी किया है जिसमें लिखा है ये बहुत ही छोटी मछलियां होती हैं और इनकी लम्बाई 1 से 3 इंच तक की होती है. 95 प्रतिशत मछलियों को आसानी से सुरक्षित तरीके से इस तरह गिराया जा सकता है इसमें उन्हें कोई नुकसान भी नहीं होता. यहां प्लेन से मछलियां इसलिए गिराई जाती है कि क्योंकि झील के रिमोट एरिया में होने के चलते यहां सड़क मार्ग से पहुंचने का कोई जरिया नहीं है.

यह भी पढ़ें...

एक झपकी के लिए हज़ारों रूपए उड़ा रहे यहां के लोग

टीचर्स डे पर जानिए जापान के स्कूल में बच्चों को कैसा दिया जाता है लंच

?