एक अमेरिकी खिलाड़ी ने इस तरह जताया ट्रंप के खिलाफ विरोध
एक अमेरिकी खिलाड़ी ने इस तरह जताया ट्रंप के खिलाफ विरोध
Share:

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जितने चाहने वाले हैं उनके विरोधी भी कम नहीं है। अक्सर समाज के हर विभिन्न तबके द्वारा अलग अलग तरीकों से ट्रंप और उनके नीतियों का विरोध होता रहा है। ताजा मामले में एक अमेरिकी खिलाड़ी ने राष्ट्रगान के समय पोडियम में पर खड़े ना होकर अपना विरोध दिखाया। अमेरिका के ओलिंपिक मेडलिस्ट रेस इमबोडन ने पैन अमेरिका गेम्स में गोल्ड जीता था।

अपने साथी खिलाड़ियों के साथ इमबोडन पोडियम पर पहुंचे। जैसे ही अमेरिका का राष्ट्रगान शुरू हुआ वह घुटने के बल नीचे बैठ गए। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया और लिखा 'इस हफ्ते मैंने पैन अमेरिका गेम्स में गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। देश में बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जिसपर मुझे गर्व नहीं हैं जैसे नस्लभेद, गन कंट्रोल और शरणार्थियों के साथ किया जा रहा बुरा व्यवहार।

मैंने अपने गोल्ड जीतने के अहम अवसर का बलिदान किया क्योंकि मैं चाहता था कि लोगों का ध्यान इस तरफ ला सकूं। मैं चाहता हूं बाकी सब भी अपने लेवल पर परिवर्तन का प्रयास करें। इससे पहले इस वर्ष महिला वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला फुटबॉल टीम ने भी जीत के बाद वाइट हाउस जाने से मना कर दिया था। टीम की अहम खिलाड़ी मेगन पिनू ने बताया था कि एलजीबीटीक्यू की तरफ ट्रंप के रवैये से वह सहमत नहीं है और साथ ही नस्लभेद के विरूद्ध हैं। राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका के सबसे विवादित राष्ट्रपतियों में गिने जाते हैं। 

कबड्डी के लिए ताकत और स्फूर्ति को मुख्य मानते हैं अक्षय कुमार

एआईटीए के स्थान बदलने के निर्णय को मानेगा पाकिस्तान

मैरी कॉम के सीधे चयन पर खेल मंत्रालय ने बॉक्सिंग फेडरेशन से मांगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -