सेना के जवान ने अपने देश से मंगवाई मिट्टी, ताकि बच्चा उस पर रख सके अपना पहला कदम
सेना के जवान ने अपने देश से मंगवाई मिट्टी, ताकि बच्चा उस पर रख सके अपना पहला कदम
Share:

वाशिंगटन: देश की मिट्टी की कीमत उस सेना के जवान से अधिक और कौन समझ सकता है, जो देश की सुरक्षा में अपना जीवन कुर्बान करने के लिए तैयार रहता है. जब देश के लोग चैन की नींद सोते हैं, तब आर्मी के जांबाज जवान अपने देश को सुरक्षित रखने के लिए कहीं किसी बॉर्डर पर पहरा दे रहे होते हैं. आज हम आपको ऐसे सोल्जर से मिलवाने जा रहे हैं जिसने ऐसा काम किया है जिसके संबंध में कोई सोच भी नहीं सकता. 

दरअसल, अमेरिकी सेना में तैनात जवान टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि उनका बच्चा अपना पहला कदम अपने देश की मिट्टी पर रखे. इसके लिए टोनी ने 200 डॉलर खर्च करके अमेरिका से मिट्टी मंगवाई. दरअसल, अमेरिकी पैराट्रूप में तैनात टोनी की पत्नी जब गर्भवती हुईं तब उनकी पोस्टिंग इटली के पडुआ प्रांत में थी. टोनी को उम्मीद थी कि बच्चे के जन्म तक वह अपने देश वापस पहुँच जाएंगे. 

किन्तु ऐसा नहीं हुआ उनकी पत्नी ने इटली में ही बच्चे को जन्म दिया. इसलिए टोनी ने बच्चे की डिलीवरी से एक माह पूर्व ही अपने शहर टेक्सास से मिट्टी इटली मंगवाली. ताकि उनका बच्चा अपना पहला कदम उस देश की मिट्टी पर रखे, जहां उसके मां-बाप पले बढ़े हैं.  मिट्टी मंगवाने के लिए टोनी ने टेक्सास में रह रहे अपने माता-पिता से संपर्क साधा. उन्होंने मिट्टी कंटेनर में भरकर इटली भेजी जिसके लिए उन्हें 200 डॉलर (लगभग 14 हजार रुपए) खर्च करने पड़े. 

ट्विटर पर छलका पाकिस्तानी अभिनेत्री का दर्द, कहा- 'कराची एयरपोर्ट के बाथरूम में...'

म्यांमार की सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग, शिकार हुई 2 महिलाएं

ट्रम्प के खिलाफ विपक्ष दल आज देगा जवाब, महाभियोगियों की चर्चा हुई पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -