सिख कैदियों को मुक्त करने के लिए हुआ विरोध प्रदर्शन

न्यूयाॅर्क। अमेरिका में निवास करने वाले सिखों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। सिख समुदाय के लोग कथिततौर पर गैर कानूनी तरीके से बंद सिख बंदियों के मसले पर फ्रीडम रैली का आयोजन कर रहे थे। इस दौरान यहां जमा लोगों ने फर्जी जंजीरें धारण की और भारत में 80 सिख राजीतिक कैदियों को बंदी रखे जाने का विरोध किया। इस विरोध के माध्यम से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

मिली जानकारी के अनुसार मानवाधिकार संगठन सिख फाॅर जस्टिस द्वारा यह भी कहा गया क इस तरह के आयोजन का उद्देश्य आमरण अनशन पर बैठे जनाधिकार कार्यकर्ता सुरत सिंह खालसा के स्वास्थ्य पर सभी ने अपना ध्यान खींचा। उल्लेखनीय है कि कैलिफोर्निया के रहने वाले खालसा 16 जनवरी से अनशन पर हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में सिख अपने उपर होने वाले अत्याचारों का जमकर विरोध कर रहे हैं। विरोध के दौरान यह कहा जाता रहा है कि अमेरिका में कई बार सिख सीधे तौर पर निशाने पर रहते हैं। दरअसल आतंकी हमलों के बाद मुस्लिमों को दाढ़ी के कारण तो सिखों को भी अपनी दाढ़ी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दूसरी ओर सिखों की पगड़ी और दाढ़ी सदैव निशाने पर होती है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -