अमेरिका शटडाउन: कर्मचारियों के पास नहीं हैं खाने के पैसे, मुफ्त में पिज़्ज़ा खिला रही ये कंपनी

Jan 14 2019 03:11 PM
अमेरिका शटडाउन: कर्मचारियों के पास नहीं हैं खाने के पैसे, मुफ्त में पिज़्ज़ा खिला रही ये कंपनी

वॉशिंगटन: अमेरिका में तीन हफ्ते बीत चुके हैं और अभी तक शटडाउन के खत्म होने की संभावना नहीं दिख रही है. गत माह दिसंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में शटडाउन का ऐलान किया था, जिसके बाद हजारों सरकारी कर्मचारी बिना सैलरी के ही कार्य कर रहे हैं. इस बीच पड़ोसी देश कनाडा के एयर ट्राफिक नियंत्रण कर्ताओं को उनके अमेरिकी स्टाफ के लिए पिज्जा का इंतज़ाम करते हुए देखा जा रहा है.

पहली बार भारत-मध्य एशिया वार्ता में पहुंची भारतीय विदेश मंत्री

कनाडा एयर ट्राफिक कंट्रोल एसोसिएशन के अध्यक्ष पिटर दुफे ने कहा है कि गत सप्ताह गुरुवार को जब कुछ कर्मचारियों ने एडमंटन के कंट्रोल सेंटर में अलास्का में अपने कंट्रोलर्स के लिए धन एकत्रित करते हुए देखा गया था, जिसके बाद से यह सिलसिला चल रहा है. कनाडा के एयर कंट्रोलर्स स्टाफ अपने अमेरिकी स्टाफ को पिज्जा देने के साथ ही 36 विभिन्न प्रकार की अलग-अलग सुविधा दे रहे हैं. अमेरिका में लगभग 10,000 कनाडा के एयर ट्राफिक कंट्रोलर्स दिसंबर से बिना सैलरी का काम कर रहे हैं.

चंद्रमा से जुड़े कई अज्ञात राज खोलेगा, चीन का यह अंतरिक्ष यान

दुफे ने कहा है कि रविवार तक लगभग 300 पिज्जा उनके अमेरिकी कंट्रोलर्स के लिए पहुंचाए गए हैं. कई लोगों ने इस पहल के लिए सोशल मीडिया पर खुशी व्यक्त की है. दफे ने कहा है कि कई यूनियन मेंबर उनके अमेरिकी स्टाफ की सहायता के लिए आगे आए हैं. दुफे ने कहा है कि, 'एयर ट्राफिक कंट्रोल बहुत तनावपू्र्ण कार्य है, इसमें आपको 100 प्रतिशत अलर्ट रहना होता है. उन्होंने कहा है कि लोगों को केवल इस बात की चिंता करते हुए अतिरिक्त तनाव के साथ कार्य करने की जरुरत नहीं है कि उनके खाने-पीने के बिल का भुगतान कैसे होगा.'

खबरें और भी:-

 

प्रसाद ने किया ऋषभ पंत को लेकर यह बड़ा खुलासा

हिना रब्बानी खार का बड़ा बयान, दोनों हाथों में भिक्षा पात्र रख सम्मान नहीं पा सकता पाकिस्तान

उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, प्रथम भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल