कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने जताई थी चिंता, अब मांगनी पड़ी माफ़ी

Aug 13 2019 04:02 PM
कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने जताई थी चिंता, अब मांगनी पड़ी माफ़ी

वाशिंगटन: कश्‍मीर मुद्दे पर विश्व बिरादरी में भारत को बढ़ते समर्थन के बीच एक अमेरिकी सांसद ने अपने पुराने रुख में बदलाव किया है. धारा 370 समाप्‍त होने के बाद कश्‍मीर की वर्तमान हालात पर चिंता जाहिर करते हुए अमेरिकी सांसद थॉमस सुओज्‍जी ने अमेरिकी रक्षा मंत्री माइक पोम्पियो को पत्र भेजा था. इस सिलसिले में भारत का पक्ष रखने के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र न्‍यूयॉर्क 3rd डिस्ट्रिक्‍ट के भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लगभग 100 लोगों ने थॉमस से मुलाकात की. 

उनसे मिलने के बाद सांसद महोदय ने बयान जारी करते हुए अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है. अपने बयान में थॉमस ने कहा कि, ''उस बैठक के बाद मुझे अहसास हुआ कि खत लिखने से पहले भारतीय-अमेरिकी समुदाय के इन मित्रों से विचार विमर्श नहीं करके मैंने भूल की. मैं माफी चाहता हूं. यदि मैंने पत्र लिखने से पहले उनसे मुलाकात कर ली होती तो मेरी चिंताएं कुछ और होतीं.''  

आपको बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 खत्‍म होने के बाद चीन, अमेरिका सहित विश्‍व बिरादरी में इस मुद्दे को उठाने के बाद भी पाकिस्‍तान को कोई समर्थन नहीं मिला. चीन ने पाक को नसीहत दी है, तो अमेरिका ने भी मामले से पल्‍ला झाड़ लिया है. संयुक्‍त राष्‍ट्र के उच्च  अधिकारियों ने तो कश्‍मीर मुद्दे पर जवाब देना भी आवश्यक नहीं समझा. भारत की इस बड़ी सफलता को स्‍वीकार करते हुए आखिरकार पाकिस्‍तान ने हार मान ली है.

पाकिस्तान की नई साजिश बेनकाब, पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहा हाफिज सईद - रिपोर्ट

दुनिया भर से मदद मांगकर थक गया पाक, कहा- कश्मीर मुद्दे पर कोई नहीं दे रहा साथ

चीन में लेकिमा तूफ़ान का कहर जारी, 28 लोगों की मौत, सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद