9/11 की बरसी पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान, आतंकी हमले में गई थी 2977 लोगों की जान
9/11 की बरसी पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान, आतंकी हमले में गई थी 2977 लोगों की जान
Share:

वॉशिगटन: अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने शनिवार को US में हुए आतंकी हमले 9/11 की 20वीं बरसी पर वीडियो संदेश जारी किया। 11 सितंबर 2001 को अमेरिकी इतिहास के सबसे खतरनाक आतंकी हमले में 2,977 लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि 11 सितंबर 2009 के 20 साल बाद हम 2,977 लोगों को याद करते हैं, जिन्हें हमने खो दिया और उन लोगों का सम्मान करते हैं, जिन्होंने खतरा उठाया और अपनी जान दे दी।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि, जैसा हमने आने वाले दिनों में देखा कि एकता हमारी सबसे बड़ी शक्ति है. यह वही है जो हमें बताता है कि हम कौन है और हम इसे नहीं भूल सकते। राष्ट्रपति बाइडेन ने व्हाइट हाउस से छह मिनट के संदेश में कहा कि, यह मेरे लिए 11 सितंबर की सबसे बड़ी शिक्षा है कि हमारी सबसे कमजोर स्थिति में भी जो चीज हमें मानव बनाती है, अमेरिका की आत्मा के लिए जंग में एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

बाइडेन ने कहा कि, 'हम अग्निशमनकर्मियों, पुलिस अधिकारियों, EMT और निर्माण श्रमिकों, डॉक्टरों और नर्सों, सेवा सदस्यों और उन तमाम लोगों का सम्मान करते हैं, जिन्होंने बचाव, पुनर्प्राप्ति और पुनर्निर्माण के लिए अपना सब कुछ दिया.' बता दें कि इससे पहले, व्हाइट हाउस ने बताया था कि बाइडेन और देश की प्रथम महिला जिल बाइडेन 9/11 के आतंकी हमलों की 20वीं बरसी पर न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया और वर्जीनिया का दौरा करेंगे।

11 सितंबर का वो इतिहास जिसे जानकर काँप उठेगी रूह

खूंखार कैदियों ने चम्मच से खोद डाली सुरंग

बिडेन ने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग की 'व्यापक रणनीतिक चर्चा' की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -