अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का पीएम मोदी को आमंत्रण, अप्रैल में आयोजित होगा शिखर सम्मेलन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का पीएम मोदी को आमंत्रण, अप्रैल में आयोजित होगा शिखर सम्मेलन
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के 40 नेताओं को जलवायु परिवर्तन से निपटने पर वार्ता के उद्देश्य से आयोजित होने वाले 'नेताओं के शिखर सम्मेलन' के लिए आमंत्रित किया है। इस शिखर सम्मेलन का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए ठोस कदम उठाने के आर्थिक लाभ एवं महत्व को रेखांकित करना है।

यह दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 22 और 23 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि, ''यह ग्लासगो में इस वर्ष नवंबर में होने वाले संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी26) के मार्ग में एक मील का पत्थर होगा।'' पीएम मोदी के अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के पीएम योशिहिदे सुगा, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन सहित 40 नेताओं को शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

इन नेताओं के अलावा दक्षिण एशिया से बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना और भूटान के पीएम लोते शेरिंग को भी सम्मेलन मे शरीक होने के लिए आमंत्रित किया गया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि इस शिखर सम्मेलन और सीओपी26 का प्रमुख लक्ष्य वैश्विक तापमान को 1.5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रखने की कोशिशों को गति देना है।

नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप: सुमित अंतिल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका नौसेना ने 24 मार्च को गिरफ्तार सभी 54 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

मोहम्मद पैगम्बर का कार्टून दिखाने पर टीचर निलंबित, शिक्षक के समर्थन में उतरे हज़ारों लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -