ट्रंप की चीन को चेतावनी, कहा- अगर व्यापर समझौता नहीं हुआ तो और बढ़ा दूंगा टैरिफ
ट्रंप की चीन को चेतावनी, कहा- अगर व्यापर समझौता नहीं हुआ तो और बढ़ा दूंगा टैरिफ
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका और चीन के बीच व्यापर युद्ध एक बार फिर बढ़ने की आशंका है. दरअसल, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि यदि चीन के साथ व्यापार अनुबंध नहीं होता है तो चीन पर और शुल्क लगाए जाएंगे. डोनाल्‍ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से कहा है कि, ‘‘यदि हम चीन के साथ कोई समझौता नहीं करते हैं तो मैं शुल्क और बढ़ा दूंगा. ’’

ट्रंप का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब दोनों आर्थिक महाशक्तियों के बीच सुलह के संकेत मिल रहे थे. इससे पहले रविवार को चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने अमेरिका से व्यापार अनुबंध को लेकर सार्थक वार्ता होने की बात कही थी. चीनी वाणिज्य मंत्रालय के मुताबिक, उप प्रधानमंत्री लिऊ ही ने अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि राबर्ट लाइथाइजर और वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन से वार्ता की है.

दोनों पक्षों के बीच प्रथम चरण के समझौते में अपनी-अपनी चिंताओं को लेकर वार्ता सार्थक रही. मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष निरंतर बातचीत कर रहे हैं. हालांकि, इस संबंध में विस्तार से कुछ नहीं बताया गया. आपको बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से चल रहे व्यापर युद्ध का वैश्विक अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है और बाजार में गिरावट दर्ज की गई है.

वर्ल्ड टीवी डे के मौके पर Thomson LED TV हुई सस्ती, जानिये डिस्काउंट ऑफर

इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में प्रदर्शन तेज, विद्यार्थियों ने सड़क पर उतरकर की नारेबाजी

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत जगह, जो जन्नत से कम नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -