अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख लोगों की मौत, पहली बार मास्क पहने नज़र आए राष्ट्रपति ट्रम्प

अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख लोगों की मौत, पहली बार मास्क पहने नज़र आए राष्ट्रपति ट्रम्प

वशिंगटन: अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से 1.34 लाख मौतों के बाद अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी मास्क लगाना पड़ गया है। कई महीनों तक फेस मास्क लगाने से इंकार करते रहे ट्रंप आखिरकर शनिवार को पहली बार नाक और मुंह ढंके नज़र आए। घायल सैनिकों को देखने के लिए वॉल्टर रीड पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप ने काले रंग का मास्क पहना हुआ था।

ट्रंप ने मास्क पहनने को लेकर प्रेस वालों से कहा कि, ''जब आप अस्पताल में होते हैं, खास तौर तब जब आप ऐसे लोगों से बात कर रहे हैं जो ऑपरेशन टेबल से आए हैं, तो मास्क पहनना अच्छा है। मैंने कभी मास्क पहनने का विरोध नहीं किया है, लेकिन मेरा मानना है कि सही समय और जगह पर इसका उपयोग करना चाहिए।'' इससे पहले प्रेस वार्ता, कोरोना वायरस टास्क फोर्स अपडेट, रैली और जनसभाओं में, ट्रंप कभी मास्क पहने नज़र नहीं आए थे। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने काफी लॉबिंग के बाद यह फैसला लिया है। कई विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति को सलाह दी कि उनके मास्क लगाने से उनके समर्थक भी ऐसा करने के लिए प्रेरित होंगे।

आपको बता दें कि अमेरिका विश्व में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित देश है। शुक्रवार को अमेरिका में तक़रीबन 69 हजार मामले रिपोर्ट किए गए हैं। अभी तक 30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1.34 लाख लोग जान गंवा चुके हैं।

कोरोना काल के बीच टली हत्यारे फांसी

इस बीमारी से बढ़ रहा कोरोना के संक्रमण का खतरा

भारत के डॉक्टर ने किया कमाल, रोगी के फेफड़ों को किया ट्रांसप्लांट