नमस्ते ट्रम्प Live: आज से भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण दोस्त होगा - राष्ट्रपति ट्रम्प
नमस्ते ट्रम्प Live: आज से भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण दोस्त होगा - राष्ट्रपति ट्रम्प
Share:

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे के लिए आज सुबह गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने हवाई अड्डे पर डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया. इस दौरान फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ मौजूद रहीं. डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम का दौरा किया और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

इसके बाद अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्वागत भाषण देकर डोनाल्ड ट्रंप का अभिनन्दन किया. डोनाल्ड ट्रंप ने यहां नमस्ते कहकर अपने भाषण की शुरुआत की. ट्रंप ने कहा कि भारत आना गौरव की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे लेकर जा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का सफर तय करके यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 माह पूर्व अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए प्रसन्नता की बात है. आज हम विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. पीएम मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण दोस्त होगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में कड़ी मेहनत की और चाय बेचने से शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर कार्य किया. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, वो बहुत टफ हैं.

जानिए कितना है भारत का गोल्ड रिज़र्व और अर्थव्यवस्था में क्या है इसकी भूमिका ?

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -