डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- चीन के साथ तनाव को लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं पीएम मोदी
डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- चीन के साथ तनाव को लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं पीएम मोदी
Share:

वाशिंगटन: भारत और चीन के बीच चल रहे बॉर्डर विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की अपील को दोहराते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा की है। राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया कि दोनों देशों के बीच हालिया तनाव पर पीएम मोदी का मूड सही नहीं हैं। व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारत और चीन के बीच 'बड़ा संघर्ष' चल रहा है। उन्होंने कहा है कि, "मैं पीएम मोदी को बेहद पसंद करता हूं। वे एक शानदार इंसान हैं।"

क्या भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर चल रहे तनाव को लेकर वे परेशान हैं? इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा है कि, "भारत और चीन के बीच बहुत संघर्ष है। दोनों देशों में लगभग 140 करोड़-140 करोड़ की आबादी है। दोनों मुल्कों के पास काफी ताकतवर सेनाएं हैं। भारत खुश नहीं है और संभवतया चीन भी इस तनातनी से खुश नहीं है।" ट्रम्प ने कहा कि, "मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने पीएम मोदी से बात की। जो कुछ भी चीन के साथ बॉर्डर पर चल रहा है, उससे पीएम मोदी का मूड अच्छा नहीं है।"

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार (27 मई) को अचानक भारत और चीन के बीच बॉर्डर विवाद में मध्यस्थता करने की पेशकश करते हुए कहा था कि वह दोनों पड़ोसी देशों की सेनाओं के बीच जारी तानने को कम करने के लिए तैयार, इच्छुक और सक्षम हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख में पैंगोग त्सो, गलवान घाटी, देमचौक और दौलत बेग ओल्डी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच पिछले तीन हफ़्तों से तनावपूर्ण गतिरोध जारी है।

ऐतिहासिक दृष्टिकोण से 29 मई का दिन है अहम, युद्ध से लेकर राजनीतिक इतिहास है समाया

लद्दाख में सैन्य टकराव का असर, चीन ने भारत से आने वाले 'पोर्क' पर लगाईं रोक

हांगकांग की आवाज़ दबाने के लिए चीन ने पारित किया नया बिल, जल्द लेगा कानून का रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -