नेतन्याहू की जीत को ट्रम्प ने बताया अमेरिका के शांति प्रयासों के लिए बेहतर मौका

Apr 11 2019 06:29 PM
नेतन्याहू की जीत को ट्रम्प ने बताया अमेरिका के शांति प्रयासों के लिए बेहतर मौका

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा है कि इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की करीबी जीत से अमेरिका की प्रस्तावित शांति योजना के लिए बेहतर अवसर है। ट्रम्प ने कहा है कि, 'मैं नेतन्याहू को बधाई देना चाहता हूं। ' ट्रंप ने करीब-करीब सभी परिणामों के बाद यह टिप्पणी की है। परिणामों के बाद की स्थिति के मुताबिक नेतन्याहू साझेदारी बनाने की स्थिति में हैं । अमेरिका की शांति योजना अभी तक सामने नहीं आई है।

यूनाइटेड किंगडम और यूरोपियन यूनियन के बीच बनी ब्रेग्जिट की तारीख बढ़ाने पर सहमति

ट्रंप ने इजराइल-फलस्तीनी प्रयत्न के निवारण के लिए अपने प्रशासन के वादे को प्रोत्साहन देने की बात कही है । ट्रंप ने कहा है कि तथ्य यह है कि नेतन्याहू जीत चुके हैं ओर उन्हें उम्मीद है कि शांति के मामले में वे कुछ अच्छी कार्रवाई देखेंगे । वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा है कि उनके चुनाव प्रचार के तार कथित तौर पर रूस से जुड़े होने के मामले में विशेष अभियोजक राबर्ट मूलर ने जो रिपोर्ट तैयार की है, उसे अभी तक उन्होंने नहीं देखी है । ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा है कि, 'मैंने मूलर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट नहीं देखी है, मैंने मूलर की रिपोर्ट नहीं पढ़ी है। '

Video : दुनिया में सबसे बड़ा है इस शख्स का मुंह, समा जाती है बोतल

ट्रंप ने कहा कि, 'जहां तक मेरा सवाल है, मैं मूलर रिपोर्ट की फ़िक्र नहीं करता हूं । मैं पूरी तरह से रिहा हो चुका हूं। ' ट्रंप व उनकी टीम के रूसियों के साथ संपर्क को लेकर दो साल की जांच से खासा टकराव उत्पन्न हुआ था। ट्रंप के अटॉर्नी जनरल, बिल बर्र द्वारा जारी संक्षिप्त सारांश के मुताबिक, मूलर को ट्रंप व रूस के बीच जानबूझकर मिलीभगत का कोई साक्ष्य नहीं मिला। पूरी रिपोर्ट के अगले कुछ दिनों में जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है ।

खबरें और भी:-

 

आयरलैंड में चोरों के हौंसले बुलंद, क्रेन से उखाड़ कर एटीएम चुराया

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है यह दिग्गज !

इमरान खान को उम्मीद BJP जीती तो होगी शांति, जबकि कांग्रेस...