डोनाल्ड ट्रम्प ने धुल में मिला दी अमेरिका की प्रतिष्ठा- ईरान
डोनाल्ड ट्रम्प ने धुल में मिला दी अमेरिका की प्रतिष्ठा- ईरान
Share:

तेहरान: ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका की प्रतिष्ठा धुल में मिला दी है. उन्होंने कहा कि इस्लामिक रिपब्लिक पर नए प्रतिबंध से वह अंतत: पराजित ही होंगे. अपने फारसी ट्विटर खाते पर तेहरान में एक भाषण का हवाला देते हुए खामनेई ने लिखा है कि, 'अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने देश की प्रतिष्ठा और उसके उदारवादी लोकतंत्र को धूमिल किया है, अर्थव्यवस्था और सेना की शक्ति जिसे अमेरिका की बड़ी ताकत कहा जाता है वह भी कमजोर होती जा रही है.'

महिदा राजपक्षे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगा तमिल गठबंधन

खामनेई ने कहा कि अमेरिका और ईरान के बीच संघर्ष को चलते हुए 40 वर्ष बीत चुके हैं, अमेरिका ने इस दौरान हमारे खिलाफ सैन्य, आर्थिक और मीडिया वेलफेयर जैसे विभिन्न कदम उठाए हैं. उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने मई में 2015 के परमाणु समझौते से हटने का ऐलान किया था, साथ ही उन्होंने ईरान पर फिर से प्रतिबंध लागु कर दिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस कदम से वैश्विक शक्तियों के बीच कोहराम मच गया था. 

बढ़ते प्रदूषण को देख चीन ने बनाया दुनियाँ का सबसे बड़ा एयर प्यूरीफायर

अमेरिकी प्रशासन ने कहा था कि वह ईरान के साथ नया सौदा करना चाहता है, उसके क्षेत्रीय हस्तक्षेप और मिसाइल कार्यक्रम में कटौती करना चाहता है लेकिन तेहरान अमेरिका की इन मांगों को ठुकरा चुका है. खामनेई ने कहा कि अमेरिका के इन सभी कदमों का लक्ष्य ईरान पर फिर से अपना प्रभुत्व हासिल करना है, अमेरिका का नया प्रतिबंध भी ईरान की अर्थव्यवस्था को पंगु बनाने और इसे पिछड़ा बनाए रखने के लिए ही लगाया गया है. 

खबरें और भी:-

ट्रंप के पोस्टर पर ईरान का पलटवार, कहा जंग के लिए तैयार

टी 20 क्रिकेट की बेताज बादशाह बनी पाकिस्तानी टीम, विश्व रिकॉर्ड बना कर रचा इतिहास

इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की तलाशी के दौरान गोताखोर की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -