ट्रम्प ने 'भारत' को बताया गंदा देश, बिडेन बोले- दोस्त के बारे में ऐसी बात नहीं करते
ट्रम्प ने 'भारत' को बताया गंदा देश, बिडेन बोले- दोस्त के बारे में ऐसी बात नहीं करते
Share:

वॉशिंगटन: भारत पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए बयान की राष्ट्रपति के प्रत्याशी जो बाइडेन ने आलोचना की है. डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बिडेन ने शनिवार को कहा है कि, "मैं और मेरी पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस, अमेरिका के साथ भारत की साझेदारी का बेहद सम्मान करते हैं."

बाइडेन ने एक ट्वीट में लिखा कि, "राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को 'गंदा' देश कहा है. इस तरह से अपने दोस्तों के बारे में बात नहीं की जाती है और इस तरह जलवायु परिवर्तन जैसै अंतर्राष्ट्रीय चुनौतियों का सामना भी नहीं किया जाता है." उल्लेखनीय है कि वायु प्रदूषण पर टिप्पणी करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को 'गंदा देश' कहा था. उन्होंने दो दिन पहले राष्ट्रपति चुनाव की बहस के दौरान चीन, भारत और रूस को लेकर टिप्पणी की थी कि ये देश अपनी 'गंदी' हवाओं का ध्यान नहीं रख रहे हैं. 

गुरुवार को टेनेसी के नैशविल में बाइडेन के साथ अंतिम बहस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि, "चीन को देखें, वह कितना गंदा है. रूस को देखें, भारत को देखें, वहां हवा काफी गंदी है." 'इंडिया वेस्ट' साप्ताहिक के हालिया अंक में छपे एक लेख को रिट्वीट करते हुए जो बाइडेन ने एक ट्वीट में कहा कि, "कमला हैरिस और मैं साझेदारी को काफी अहमियत देते हैं और हम विदेशी नीति में सम्मान को फिर से केंद्र में रखेंगे."

चीन ने कई स्थानों पर नेपाल की जमीन पर किया कब्ज़ा

सरकार ने वीजा और यात्रा प्रतिबंधों में वर्गीकृत छूट के लिए बढ़ाए कदम

यूनेस्को दृष्टि मोंट-सेंट-मिशेल फ्रांस में उच्च ज्वार के कारण एक द्वीप में आया बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -