भारत के बाद अब अमेरिका में भी TikTok बैन, तिलमिलाया चीन
भारत के बाद अब अमेरिका में भी TikTok बैन, तिलमिलाया चीन
Share:

वॉशिंगटन: कोरोना के मुद्दे पर चौतरफा घिरे चीन को एक और तगड़ा झटका लगा है. भारत के बाद अब अमेरिका ने भी चीनी मोबाइल एप TikTok पर बैन लगा दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा है कि सुरक्षा संबंधी खतरे के मद्देनज़र हम TikTok पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. 

एयर फोर्स वन पर प्रेस वालों के साथ बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि, ‘जहां तक टिकटॉक का सवाल है, तो हम इसपर प्रतिबंध लगा रहे हैं’. भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से अमेरिका में चीनी ऐप पर प्रतिबंध की मांग जोर पकड़ रही थी. कई सांसदों और एजेंसियों ने TikTok जासूसी और डेटा चोरी का इल्जाम लगाया था. जिसके बाद आखिरकार अब अमेरिका ने भी TikTok पर बैन लगा दिया है. इससे पहले, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि हम मामले को देख रहे हैं. हम TikTok पर बैन लगा सकते हैं, इसके साथ ही हम कुछ अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं. किन्तु उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया था कि वे कौन से विकल्पों के बारे में बात कर रहे हैं.

वहीं, अमेरिका के दो मुख्य अखबारों ने दावा किया था कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए TikTok की मूल कंपनी बाइटडांस से कहा है कि वो TikTok के अमेरिकी ऑपरेशंस को दे. मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि माइक्रोसॉफ्ट TikTok को खरीदने की रेस में सबसे आगे है और दोनों कंपनियों में चर्चा भी शुरू हो गई है.

रूस के वैज्ञानिक का बड़ा दावा, बताया कैसे आसान तरीके से मर जाएगा 'कोरोना'

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

यूरोपीय संघ का बड़ा एक्शन, पहली बार चीन सहित इन देशों के साइबर जासूसों पर लगाया बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -