पाकिस्तान पर फिर भड़के ट्रम्प, बताया इस वजह से रोकी अरबों की सहायता रोकी
पाकिस्तान पर फिर भड़के ट्रम्प, बताया इस वजह से रोकी अरबों की सहायता रोकी
Share:

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब से अमेरिकी राष्ट्रपति पद की सपथ ली है तब से ही वे दुनिया के कई देशों के प्रति सख्त रवैया अपनाये हुए है. उन्होंने कई देशों पर कई तरह के प्रतिबन्ध लगाने के साथ-साथ कुछ देशों को मिलने वाली मदद राशि पर भी रोक लगा दी है. अमेरिका के क्रोध से जूझ रहे इन देशों में भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का नाम भी शामिल है. 

अमेरिका : माँ का जन्मदिन मनाने आना था घर, नाबालिग ने गोली मार पंहुचा दिया ऊपर

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिकी प्रशासन ने कुछ महीने पहले ही पाकिस्तान को अमेरिका की ओर से प्रदान की जाने वाली सैन्य सहायता राशि पर रोक लगा दी थी और अब ट्रम्प ने भी अपने प्रशासन के इस फैसले का बचाव करते हुए पाकिस्तान को एक बार फिर फटकारा है. इसके साथ ही ट्रम्प ने पाकिस्तान को दी जनि वाली इस मदद को रोकने के पीछे का मकसद भी बताया.

न्यूयॉर्क में भारी बर्फ़बारी, यातायात ठप, बच्चों को स्कूल में ही बितानी पड़ी रात

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल (रविवार)  को अमेरिका के प्रसिद्ध मीडिया चैनल को साक्षात्कार दे रहे थे. इस दौरान जब पत्रकारों में उनसे इस बारे में सवाल किये तो उन्होंने कहा कि  हम पाकिस्तान को प्रति वर्ष  1.3 अरब डॉलर दे रहे थे और इसके बदले में पाकिस्तान अमेरिका के लिए कोई काम नहीं करता था उल्टा वो तो लादेन जैसे खतरनाक आतंकवादी को अपने देश में छुपा कर रखता है. इसीलिए हमें इस मदद राशि के नाम पर हो रहे धोके को समाप्त कर दिया. 

ख़बरें और भी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -