ट्रम्प और मेलानिया ने किया तूफ़ान प्रभावित इलाकों का दौरा, पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी
ट्रम्प और मेलानिया ने किया तूफ़ान प्रभावित इलाकों का दौरा, पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प सोमवार को तूफ़ान माइकल से हुई तबाही के बाद इलाके का हाल जानने ओकलालोसा काउंटी पहुंचे. फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट और फेडरल आपात प्रबंधन एजेंसी (फेमा) के ब्रॉक लॉन्ग ने एग्लिन वायुसेना बेस पर अन्य अधिकारियों के साथ ट्रम्प और मेलानिया का स्वागत किया. ट्रम्प और मेलानिया ने उन क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण करके अपनी यात्रा शुरू की जो तूफान माइकल द्वारा तबाह हो गए थे.

परवेज मुशर्रफ से देशद्रोह मामले में पूछताछ करेगा न्यायिक आयोग

ट्रम्प और मेलानिया दोनों ने तूफ़ान से प्रभावित हुए लोगों के साथ मुलाकात कर उनका हाल-चाल पूछा और उन्हें राहत सामग्री प्रदान की. स्थानीय मीडिया ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने जॉर्जिया में रेड क्रॉस सेंटर में राज्य और स्थानीय अधिकारियों व् स्थानीय किसानों के साथ तूफान के प्रभाव पर चर्चा की.

दुनियाभर में खुशी के साथ मनाया जाता है विश्व खाद्य दिवस

उन्होंने बार-बार सभी प्रभावित नागरिकों को समर्थन और राहत प्रदान करने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में आश्वासन दिया, हालाँकि उन्होंने तूफ़ान से हुए नुकसान पर भी चिंता व्यक्त की. राष्ट्रपति ट्रम्प ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि 'एक साथ होकर हम इस समस्या से जीत जाएंगे.' आपको बता दें कि तूफ़ान माइकल ने मेक्सिको बीच के आस-पास काफी तबाही मचाई थी, वहां तूफ़ान में कई घर तबाह हो गए थे, यहाँ तक कि पेड़ और बिजली के खम्बे भी उखड़ चुके थे, जिस कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया था.  

खबरें और भी:-

जल्द ही चीन दौरे पर जायेंगे पाकिस्तानी पीएम, भारत की बढ़ सकती है मुश्किलें

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर का 65 वर्ष में निधन

डिजिटल इंडिया : डेटा में सेंधमारी के मामलों में दुनिया में दूसरे स्थान पर आया भारत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -