अश्वेत की मौत पर जल रहा अमेरिका, प्रदर्शनकारियों के सामने घुटनों पर बैठी पुलिस
अश्वेत की मौत पर जल रहा अमेरिका, प्रदर्शनकारियों के सामने घुटनों पर बैठी पुलिस
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में अश्वेतों के साथ भेदभाव को लेकर हिंसा तेज़ हो रही है. लगभग दो दर्जन शहरों में हिंसा-आगजनी हो रही है. इन शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. एक पुलिस कर्मी द्वारा एक अश्वेत की गला दबाकर हत्या के बाद वहां लोग बिफर गए हैं. और घटना का जमकर विरोध हो रहा है. हिंसा की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंच चुकी है और यहाँ से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बंकर में बैठाकर बाहर निकालना पड़ा. कई स्थानों पर पर पुलिस और लोगों के बीच संघर्ष हुआ है.  

इस बीच अमेरिका के मयामी से पुलिस और हिंसा के बीच से एक बड़ी और मिसाल कायम करने वाली तस्वीर प्रकाश में आई है. मयामी में पुलिस ने जिस प्रकार की विनम्रता से काम लिया. वह अपने आप में एक मिसाल है. दरअसल, मयामी में प्रदर्शन हो रहे थे. इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शकारियों के समक्ष घुटने टेक दिए. पुलिस घुटनों के बल बैठ गई. पुलिस ने घुटनों के बल बैठ कर लोगों से एक अश्वेत की मौत के लिए क्षमा मांगी.

पुलिस ने कैमरों के सामने ऐसा किया. पुलिस काफी देर तक घुटनों पर बैठी रही.  दरअसल, अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पुलिस डिपार्टमेंट के खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शन जारी हैं। देश के कई बड़े शहर हिंसा की आग में जल रहे हैं और हजारों लोगों को कस्टडी में लिया जा चुका है। इस बीच ऐसे प्रदर्शनकारी भी हैं जो शांतिपूर्ण तरीके से न्याय की मांग कर रहे हैं। ऐसे लोगों के साथ वही पुलिस विभाग खड़ा दिखाई दे रहा है जिसके अधिकारी के खिलाफ थर्ड डिग्री मर्डर केस दर्ज किया गया है। अमेरिका के कई शहरों से पुलिसवालों के भीड़ के समक्ष घुटनों पर बैठे हुए की तस्वीरें सामने आई हैं। इसके जरिए वे George को न्याय दिलाने की लड़ाई में आक्रोशित लोगों को समर्थन का संकेत दे रहे हैं।

पाक में हिन्दुओं का उत्पीड़न जारी, दो लड़कियों का अपहरण, कबूल करवाया इस्लाम

लाहौर में 6 लाख लोगों को हुआ कोरोना ? पाक के सरकारी दस्तावेज़ में हुआ खुलासा

अमेरिका में हिंसक प्रदर्शनों पर भड़के ट्रम्प, दी सेना उतारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -