Ford की Mustang Mach-E होगी पहली इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान
Ford की Mustang Mach-E होगी पहली इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान
Share:

अमेरिका की मुख्य कार निर्माता कंपनी Ford ने अपनी प्रथम इलेक्ट्रिक कार Mustang Mach-E पेश कर दी है। फोर्ड की पहली ई-कार मस्टैंग माक-ई टेस्ला को चुनौती देगी। जानकारी बता दें कि टेस्ला एलन मस्क की ई-कार कंपनी है। फाेर्ड कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक मस्टैंग सिर्फ तीन सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। फोर्ड की इस इलेक्ट्रिक कार का एक मॉडल 75.7 किलोवॉट बैटरी के साथ आ सकता है, जो सिंगल चार्ज में 480 किमी चलेगी। जबकि दूसरा मॉडल 98.8 किलोवॉट की बैटरी के साथ आ सकता है।
कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक मस्टैंग सिर्फ तीन सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार के साथ 150 किलोवॉट का चार्जर भी दिया जाएगा। यह चार्जर सिर्फ 38 मिनट में बैटरी को 80 फीसदी तक चार्ज कर देगी।

कंपनी ने इस कार में जो मोटर उपयोग की है वो 459पीएस की पावर और 830एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की न केवल ड्राइविंग रेंज शानदार होगी, बल्कि स्पीड के मामले में भी ये काफी बेहतर होगी। कंपनी का दावा है कि नई मस्टैंग इलेक्ट्रिक एसयूवी  के साथ चार्जिंग स्टेशन का FordPass भी उपलब्ध कराएगी, जिसका प्रयोग कर ग्राहक अपनी एसयूवी को चार्ज करा सकेंगे। इसके साथ ही 15.5 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम भी दिया गया है।यह नेक्स्ट जनरेशन कम्यूनिकेशन और इंटरटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो एआई तकनीक से लैस है। यह ड्राइवर की ड्राइविंग स्टाइल भी ट्रैक करता है।

इसमें नया इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर दिया है। इसकी बैटरी बॉडी में ही फिट है, जिससे कार में ज्यादा जगह मिलती है। कार में आगे की तरफ 135 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार की लंबाई 4724 एमएम, चौड़ाई 1879 एमएम और ऊंचाई 1600 एमएम है। कार में 2971 एमएम का व्हीलबेस मिलेगा। इसमें की-टेक्नोलॉजी उपयोग हुई है, जो ब्लूटूथ पर काम करती है। यूजर के पास आते ही यह उसके स्मार्टफोन को डिटेक्ट कर ऑटोमैटिक कार अनलॉक कर देती है। फोन की बैटरी डाउन होने पर बैकअप कोड की मदद से इसे स्टार्ट किया जा सकता है। इस कार का 98.8kWh बैटरी वाला एक्सटेंडेड रेंड जीटी मॉडल ऑल-व्हील ड्राइव में जारी होगा। कार की कीमत 32 लाख रुपये से 44 लाख रुपये तक होगी। इसकी डिलीवरी 2020 तक शुरू होगी।

लेटेस्ट फीचर्स की कार कम बजट में चाहिए तो ये कार ही होगी बेस्ट ऑप्शन, जाने

फोर्ड ने पेश की नयी हाई टेक कार , यूजर को पहचान खुद होगी अनलॉक, जाने

अगले साल तक भारत में आ जाएगी Zeppelin बाइक, ये होगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -