'परमाणु युद्ध की तरफ ले जा रही बाइडेन की पार्टी..', अमेरिका की पहली हिन्दू सांसद तुलसी का इस्तीफा
'परमाणु युद्ध की तरफ ले जा रही बाइडेन की पार्टी..', अमेरिका की पहली हिन्दू सांसद तुलसी का इस्तीफा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने मंगलवार (11 अक्टूबर) को डेमोक्रेटिक पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।  इस दौरान उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर संगीन इल्जाम भी लगाए हैं। बता दें कि, गबार्ड 2013 में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए हवाई से चुनी जाने वाली पहली हिंदू थीं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी एक प्रकार से सियासी नफा-नुकसान देखने वाला एलीट क्लब बनकर रह गई है। उनका सबसे बड़ा इल्जाम ये है कि आज के डेमोक्रेट हमें परमाणु युद्ध के नजदीक ले जा रहे हैं। तुलसी ने यूट्यूब में भी 30 मिनट का एक वीडियो साझा किया है। इसमे वो बता रहीं हैं कि पार्टी क्यों छोड़ीं और अब आगे क्या करेंगी?

तुलसी गबार्ड ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है। इससे पहले वो पार्टी से रिजाइन कर चुकीं थीं। उन्होंने पार्टी के और नेताओं से आग्रह करते हुए कहा कि मेरी तरह सोच रखने वालों को अब डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ देना चाहिए। 41 वर्षीय तुलसी गबार्ड भारतीय मूल की नहीं हैं। उनका जन्म अमेरिका में हुआ था। वो हमेशा भारत से अच्छे संबंधों की पैरोकार रही हैं। 2014 में मोदी सरकार आने के बाद उन्होंने बधाई थी। वो हवाई से चार बार सांसद रहीं इससे पहले वो अमेरिकी सेना में थीं। वे 12 माह तक इराक में भी तैनात रहीं थीं।

तुलसी ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि मैं आज की डेमोक्रेटिक पार्टी में नहीं रह सकती, जो अब कायरता से प्रेरित युद्धपोतों के एक कुलीन वर्ग के पूर्ण कब्जे में है। जो प्रत्येक मुद्दे को नस्लीय बनाकर हमें बांटते हैं और श्वेत-विरोधी नस्लवाद को भड़काते हैं। तुलसी ने कहा है कि देश में लोगों की आज़ादी को कम किया जा रहा है। वह एक ऐसी सरकार में भरोसा करती हैं जो मूल्यों के साथ खड़ी हो, किन्तु आज की डेमोक्रेटिक पार्टी इन मूल्यों के साथ खड़ी नहीं है।

'विद्या चाहिए तो सरस्वती को पटाओ, धन चाहिए तो...', फिर अपने बयान के चलते विवादों में घिरे ये BJP नेता

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बीच सड़क पर लगाए पुशअप्स, बच्चे ने भी दिया साथ

CM शिंदे के खिलाफ अपमानजनक बयान देकर बुरे फंसे उद्धव के 7 नेता, दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -