ISIS के खिलाफ जंग गैरकानूनी, ओबामा के खिलाफ केस दर्ज

वॉशिंगटन : एक ओर अमेरिका आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ जंग छेड़े हुए है, तो वहीं एक अमेरिकी सैनिक का मानना है कि आतंकी संगठन के खिलाफ छेड़ी गई जंग गैर कानूनी है। इतना ही नहीं इसे लेकर राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ मुकदमा भी दायर किया गया है।

कुवैत में पोस्टेड 28 साल के कैप्टन नाथन माइकल स्मिथ ने ये मुकदमा दायर किया है। स्मिथ का मानना है कि अमेरिकी प्रशासन ने आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई के लिए कांग्रेस से इजाजत नहीं ली है, जिससे कानून का उल्लंघन हुआ है। कैप्टन ने कहा कि वो आईएस के खिलाफ मजबूती से लड़ने के पक्ष में हैं।

लेकिन, इसके लिए संविधान की अनदेखी नहीं की जा सकती। स्मिथ द्वारा कोर्ट में जो कागजात जमा किए गए है, उसमें बताया गया है कि सीरिया और इराक में कार्रवाई शुरु करने से पहले इजाजत नहीं ली गई। मंगलवार को कोलंबिया के जिला अदालत में याचिका दायर की गई है।

2012 में स्मिथ कुछ समय के लिए अफगानिस्तान में तैनात किए गए थे। इस समय वे आइएस के खिलाफ लड़ाई की निगरानी के लिए बनाए गए संयुक्त बल में खुफिया अधिकारी के तौर पर कुवैत में तैनात हैं। बता दें कि अमेरिका के नेतृत्व में आतंकियों के ठिकानों पर कई देश सीरिया और इराक में हवाई हमले कर रहे है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -