अमेरिकी जनरल ने कहा, US पर हमला करना चाहता है ISIS
अमेरिकी जनरल ने कहा, US पर हमला करना चाहता है ISIS
Share:

बर्लिन: अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा है कि अफगानिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) अमेरिका के लिए ‘बेहद चिंताजनक’ खतरा है, जिसकी कट्टरपंथी महत्वाकांक्षाओं पर अंकुश लगाने में अमेरिका के आतंकवाद निरोधक कोशिशें अब तक सफल नहीं हो पाई हैं. मरीन जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने कहा है कि आईएस को अमेरिका पर हमला करने से रोकने के लिए सख्ती से इसका दमन करना होगा.

उन्होंने कहा है कि,‘‘अफगानिस्तान में ISIS यकीनन अमेरिका पर हमला करने की मंशा रखता है. हमारा स्पष्ट तौर पर मानना है कि जब तक हम उन पर सख्ती करते रहेंगे, उनके लिए ऐसा करना मुश्किल होगा.’’ मैकेंजी अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रमुख हैं, जिन्हे पश्चिम एशिया में अमेरिकी सैन्य अभियानों के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कतर, इराक, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र की आठ दिनों के दौरे से लौटते समय जर्मनी में प्रेस वालों से यह बात कही.

उन्होंने उत्तर अरब सागर में यूएसएस अब्राहम लिंकन विमानवाहक पोत में भी दो दिन बिताए. इराक और अफगानिस्तान में लड़ाकू अभियानों में शामिल रहे मैकेंजी ने कहा है कि उनका मानना है कि अफगानिस्तान में ISIS ने अपनी जड़ें अभी नहीं जमाई हैं, किन्तु यह बड़ी समस्या बना हुआ है.

पाकिस्तान ने बनाया पायलट अभिनन्दन पर विवादित विज्ञापन, भड़की सानिया मिर्ज़ा ने किया ऐसा ट्वीट

जल्द भारत आएगा जाकिर नाईक, सरकार ने प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया से किया अनुरोध

भारत आने से पहले बोले अमेरिकी विदेश मंत्री, मोदी है तो मुमकिन है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -