ख़राब दवाई को लेकर सन फार्मा को मिली चेतावनी
ख़राब दवाई को लेकर सन फार्मा को मिली चेतावनी
Share:

हाल ही में यह बात सामने आई है कि गुजरात में स्थित हलोल प्लांट को लेकर सन फार्मा को अमेरिकी फूड और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए)की तरफ से चेतावनी दी गई है. बताया जा रहा है कि यूएसएफडीए के द्वारा पिछले साल के सितम्बर माह के दौरान कम्पनी के हलोल प्लांट की जाँच की गई थी, आपको यह भी बता दे कि यूएसएफडीए ने यह जाँच दवा की ख़राब क्वालिटी को देखते हुए की थी.

गौरतलब है कि सितंबर 2014 तक दवा को लेकर करीब 483 आपत्तियां भी सामने आई है और इसके साथ ही कम्पनी पर दवाई बनाने के नियमों को लेकर उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. लेकिन इस मामले में ही आपको यह भी बता दे कि सन फार्मा के द्वारा इस चेतावनी को लेकर यह कहा गया है कि हम जल्द ही इसका जवाब देंगे. कम्पनी ने जाँच में भी पूरी तरफ से सहयोग किये जाने की बात कही है.

सन फार्मा को मिली इस चेतावनी को लेकर बाजार से यह खबर समन आ रही है कि अब कम्पनी के शेयर्स की वैल्यू 721 रुपये प्रति शेयर होने वाली है. इसके साथ ही यह सम्भावना भी जताई जा रही है कि कम्पनी के वित्त वर्ष 2017 के ईपीएस में जहाँ 11 प्रतिशत कमी होना है तो वहीँ वित्त वर्ष 2018 के ईपीएस में 22 प्रतिशत तक की कमी हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -