ऑस्कर 2020 की सबसे सुपरहिट डॉक्यूमेंट्री मूवी बनी अमेरिकन फैक्ट्री, राष्ट्रपति ने कहा- शुक्रिया
ऑस्कर 2020 की सबसे सुपरहिट डॉक्यूमेंट्री मूवी बनी अमेरिकन फैक्ट्री, राष्ट्रपति ने कहा- शुक्रिया
Share:

हाल ही में लॉस एंजिलिस में आयोजन किए गए ऑस्कर 2020 में हाल ही में फिल्मों सहित कलाकारो को नवाजा गया इस दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की प्रोड्क्शन कंपनी हायर ग्राउंड प्रोडक्शंस की पहली फिल्म 'अमेरिकन फैक्ट्री' को भी ऑस्कर से सम्मनित किया गया. जी हां किसी भी प्रोड्क्शन हाउस के लिए काफी तरक्की की बात है कि उन्हें ना सिर्फ ऑस्कर नामांकन मिला बल्कि ये फिल्म ऑस्कर तक नवाजी भी गई.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 'अमेरिकन फैक्ट्री' को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. हालांकि इस फिल्म के साथ ही इस कैटेगिरी मे द केव, द एज ऑफ डेमोक्रेसी, फॉर सामा और हनीलैंड फिल्में भी शामिल रही है.फिल्म के इस अवॉर्ड को लेने के लिए स्टीवन बोगनार और जूलिया रीचर ने स्टेज पर शिरकत की. वही इस दौरान मिशेल ओबामा ने ट्वीट कर खुशी जताई उन्होनें लिखा- सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए ऑस्कर जीतने पर जूलिया, स्टीवन और पूरी कास्ट को शुभकामनाएं. आपकी ईमानदारी को देखकर खुशी हुई क्योंकि बेहतरीन कहानियां शायद ही कभी सही या परिपूर्ण होती हैं.बता दें कि इस फिल्म में ओहियो प्रांत में चीनी कंपनी फूयाओ के कारखाने की कहानी को दर्शाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म में सभी तरहों से 21वीं सदी में दुनिया की अर्थव्यवस्था को सामने लाने की कोशिशें की गई है जहां पर कही ना कही फिल्म सफल भी रही. ना सिर्फ ऑस्कर बल्कि कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म को ऑडियो बुक बिकमिंग से नवाजा गया था.जिसमें मिशेल ओबामा ने अपने व्हाइट हाउस में बिताये सफर को जाहिर किया था.और इस बारे में उन्होनें कई बातों का खुलासा भी किया था जिसे सुन हर कोई हैरान रह गया था.

डेविड शिमर का बड़ा बयान, कहा- 'शुरुआती दिनों में शो की सफलता को संभालना आसान नहीं था...'

अमेरिकी अभिनेत्री किम कार्दाशियां ने शेयर की हॉट फोटो, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

इस हॉट मॉडल के जवान ही नहीं बूढ़े भी है दीवाने, देखें तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -