अमेरिकी विशेषज्ञों की लगी 2019 के लोकसभा चुनाव पर नजर,PM Modi को  बताया सबसे लोकप्रिय जननायक
अमेरिकी विशेषज्ञों की लगी 2019 के लोकसभा चुनाव पर नजर,PM Modi को बताया सबसे लोकप्रिय जननायक
Share:

वाॅशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में एक बड़े जननायक के तौर पर उभरकर सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता वैश्विक स्तर पर भी है। कई देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को मान रहे हैं। भारत ही नहीं वैश्विक स्तर पर भारत में संपन्न हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों की चर्चा हो रही है। विशेषकर सभी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत की चर्चा कर रहे हैं।

ऐसे में अमेरिका में विशषज्ञों का कहना है कि भारत में आगामी लोकसभा चुनाव जब वर्ष 2019 में आऐंगे तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही ऐसे लोकप्रिय नेता होंगे जो कि जनता के लिए पहला विकल्प होगा। यह कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा में जीत मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी का जनाधार बढ़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार जाॅर्ज वाॅशिंगटन विश्वविद्यालय के राजनीतिक विज्ञान एवं अंतर्राष्ट्रीय मामलों के असिस्टेंट प्रोफेसर एडम जीगफेल्ड ने कहा कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव 2017 के परिणाम सामने आए हैं उससे यह लगता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और बढ़ेगी

इसका असर आने वाले लोकसभा चुनाव पर होगा। दूसरी ओर इंडिया, पाकिस्तान एंड साउथ एशिया एट द काउंसिल आॅन फाॅरेन रिलेशन की सनियर फैलो एलिसा आयर्स ने कहा कि भारत में आर्थिक बदलाव हो रहे हैं और इसका प्रभाव भारतीय जनमानस पर होगा। हालांकि जाॅर्ज टाउन यूनिवर्सिटी के वाॅल्श स्कूल आॅफ फाॅरेन सर्विस के प्रो.इरफान नूरूद्दीन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलना है। ऐसे में गठबंधन की सरकार बनेगी।

उनका कहना था कि कुछ ऐसे मसले रहे जिससे भारतीय जनता पार्टी का जनाधार बढ़ा। इसमें नोटबंदी का फाॅर्मूला बहुत महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रबंधित तरीके से अपना प्रचार प्रसार अभियान चला रही है लेकिन अन्य विपक्षी इसमें पीछे हैं।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अमेरिकन इंटरप्राइज इंस्टीट्युट के रेसिडेंट फेलो सदानंद धुमे का मानना है कि वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद लोकप्रिय होंगे और पीएम मोदी के सामने विपक्ष को किसी ओर नेता को तुलनात्मक तौर पर रखने में परेशानी होगी ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही लोगों की पहली पसंद बन जाऐंगे। विशेषज्ञों का मानना है कि पीएम मोदी के कार्य और उनकी लोकप्रियता के कारण भाजपा और उसके सहयोगी दलों को मदद मिलेगी और गठबंधन में भाजपा फिर से लोकसभा चुनाव में जीत प्राप्त कर सकेगी।

PM मोदी ने चुनावी जीत के बाद किया संबोधित, जीत के लिए जताया लोगो का आभार

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, "कहा भारत के लोगो का धन्यवाद"

सोमनाथ मंदिर पहुंचे PM मोदी, जल चढ़ाकर की विशेष पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -