सिर्फ एक टेबलेट से ख़त्म होगा कोरोना, दिसंबर तक आ जाएगी दवा- अमेरिकी डॉक्टर का दावा
सिर्फ एक टेबलेट से ख़त्म होगा कोरोना, दिसंबर तक आ जाएगी दवा- अमेरिकी डॉक्टर का दावा
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में कोरोना ने ऐसे हाहाकार मचाया हुआ है, जिससे हजारों की संख्या में रोजाना लोगों की मौत हो रही है। दुनिया के सभी देश इसका इलाज खोजने में लगे हैं और पैसे पानी की तरह बहा रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी को कोई कामयाबी हाथ नहीं लग पाई है। हालांकि अमेरिका ने कोरोना का इलाज खोजने का दावा किया है और बताया जा रहा है कि यदि सबकुछ ठीक रहा तो इस वर्ष के दिसंबर तक कोरोना की दवा बाजार में आ जाएगा।

कोरोना वायरस को हराने के लिए हर देश अपने स्‍तर पर प्रयास करने में जुटा हुआ है। अब वैक्सीन के बदलने उसे टैबलेट के रूप में लोगों को देने की बात भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि केवल एक टैबलेट खाने से कोरोना ठीक हो सकता है ।  अमेरिका में डॉक्टर सिन टकर लगातार कोरोना की दवा पर काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जुलाई में मनुष्यों पर इस वैक्‍सीन का ट्रायल शुरू होगा। यदि ये सफल रहा है तो इंजेक्शन के बदले टैबलेट से काम हो जाएगा। इस टैबलेट के दिसंबर तक बाजार में आने की उम्मीद है।
 
हालाँकि, कोरोना की दवा को लेकर दावे तो कई देशों से सामने आ रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में कोरोना को लेकर कैसी तस्वीर दिखेगी और यह दवाएं व वैक्सीन कितनी कारगर होंगी, इसके लिए इंतजार के सिवा और कोई उपाय नहीं बचा है।

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर मिली बड़ी सफलता, टेस्ट हुआ कामयाब

अमेरिकी कोरोना वारियर्स के सम्मान में यह विमान भरेगा उड़ान, जानें क्या है शेड्यूल

लावारिस पड़ी है $ 442 मिलियन की राशि, अपने सही मालिक का है इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -