जनरल बिपिन रावत के CDS बनने पर US ने दी बधाई, अमेरिकी राजदूत ने शेयर की पुरानी तस्वीर

वाशिंगटन: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) के पद पर जनरल बिपिन रावत की नियुक्ति पर अमेरिकी की ओर से भी बधाई दी गई है. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के ब्यूरो ऑफ दक्षिण-मध्य एशिया (State_SCA) की ओर से जारी किए गए बयान में भारत के पहले CDS को शुभकामनाएं दी गई है. भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर ने भी आर्मी चीफ के साथ अपनी पुरानी तस्वीर को साझा करते हुए उन्हें नई जिम्मेदारियों के लिए शुभेच्छा प्रकट की है.

अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के ब्यूरो ऑफ दक्षिण-मध्य एशिया की ओर से जारी किए गए बयान में लिखा है कि, 'जनरल बिपिन रावत को भारत के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ के पद पर नियुक्त होने के लिए बधाई. यह पद भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच बेहतर तालमेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.' आपको बता दें कि बतौर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का तीन वर्ष का कार्यकाल आज समाप्‍त हो रहा है. किन्तु इसके बाद अब वह इससे बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे. 

जनरल बिपिन रावत को देश का पहला CDS नियुक्त किया गया है. 1 जनवरी 2020 से वह इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. सीडीएस फोर स्टार जनरल होगा और वह रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले एक नए विभाग, डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री एफेयर्स के सेक्रेटरी के रूप में काम करेगा और सरकार (राजनैतिक नेतृत्व) को सैन्य मामलों पर सलाह देगा.

बढ़ रही 'ड्रेगन' की ताकत, हिन्द महासागर में उतारे दो एयरक्राफ्ट

अमेरिका और तालिबान के बीच हुआ सीजफायर समझौता, एक हफ्ते तक हमला नहीं करेगा आतंकी संगठन

TMC वर्कर्स का भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, घरों और वाहनों में की तोड़फोड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -