अमेरिका में बड़ी साजिश विफल, हथियारों का जखीरा हुआ बरामद
अमेरिका में बड़ी साजिश विफल, हथियारों का जखीरा हुआ बरामद
Share:

दुनिया में कोरोना वायरस हर दिन कई लोगों की जान ले रहा है. जिसको रोकने के लिए वैक्सीन की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई प्रभावी दवा नही मिली है. कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इस समय अमेरिका है, जहां पर संक्रमण बहुत अधिक है. इसी मौके का फायदा उठाकर कई देश में हथियारों की आवजाही प्रारंभ हो गई है. बता दे कि अमेरिका में सीमा शुल्क अधिकारियों ने वेनेजुएला जा रहे एक प्राइवेट विमान को पकड़ा है जिसमें एक स्नाइपर राइफल सहित 82 बंदूकें और 63,000 राउंड कारतूस रखे थे. अमेरिकी अधिकारियों ने इस बात की यह जानकारी दी है. इस केस में अफसरों ने दो पायलट को हिरासत में लिया है.

पाक में कोरोना ने उगला जहर, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

अमेरिकी सीमा शुल्क और बॉर्डर सेफ्टी ने मंगलवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि अमेरिका से भारी तादाद में नकदी, सामान की तस्करी की जा रही है. देश में गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में वेनेजुएला के लुइस अल्बर्टो पैटिनो और ग्रेगरी मेंडेज नामक दो पायलट को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. 

कोरोना के मिले नए लक्षण, अब सूंघने के साथ स्वाद चखने में हो सकती है समस्या

विज्ञप्ति के मुताबिक विमान और उसमें लदा सामान सीज किया गया है. यह साफ नहीं हो पाया कि असलहे कहां से खरीदे गए थे, किन्तु इन हिरासत के पश्चात अमेरिका और वेनेजुएला के बीच पिछले कई महीनों से चला आ रहा तनाव और बढ़ गया है.‘होमलैंड सिक्योरिटी इंवेस्टिगेशंस’ के विशेष एजेंट जेरेड राइन ने एक हलफनामे में बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक ने बताया है, कि विमान का आखरी गंतव्य वेनेजुएला था.

मॉरीशस में तेल रिसाव वाले जहाज के कप्तान को किया गिरफ्तार

डेमोक्रेट्स ने किया औपचारिक एलान, बिडेन बने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

विद्रोह की आलोचना के उपरांत माली के सुरक्षाबल ने चुनाव का किया वादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -