भारत में विदेशी वैक्सीन की डिमांड, अमेरिकी कंपनी फाइज़र ने सप्लाई को लेकर दिया बड़ा बयान
भारत में विदेशी वैक्सीन की डिमांड, अमेरिकी कंपनी फाइज़र ने सप्लाई को लेकर दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच विदेशी कंपनियों की वैक्सीन की डिमांड बढ़ रही है. इस बीच अमेरिकी वैक्सीन निर्माता कंपनी फाइज़र की तरफ से एक बड़ा बयान दिया गया है, कंपनी ने कहा है कि वह वैक्सीन आपूर्ति के लिए भारत सरकार के साथ लगातार संपर्क में है. कंपनी ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही कोई अच्छा परिणाम निकल सकता है. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कंपनी की तरफ से बयान दिया गया है कि फाइज़र-बायोएनटेक भारत सरकार के साथ वैक्सीन उपलब्धता की चर्चा के लिए प्रतिबद्ध हैं और जल्द से जल्द इसके परिणाम दिखना शुरू हो जाएंगे. आपको बता दें कि बीते दिनों ये जानकारी आई थी कि भारत सरकार और फाइज़र कंपनी के बीच एक दस्तखत को लेकर पेंच फंसा है. दरअसल, फाइज़र ने अमेरिका, यूके सहित कई सरकारों से कानूनी सुरक्षा का आश्वासन मांगा है, अब फाइजर यही डिमांड भारत में कर रही है. 

इसी मुद्दे पर भारत सरकार और फाइज़र के बीच पेच फंसा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, यदि फाइज़र की वैक्सीन लगने के बाद कुछ होता है तो सरकार कंपनी से सवाल नहीं कर सकेगी. साथ ही देश में भी यदि फाइज़र से संबंधित कोई मामला अदालत में पहुंचता है, तो फिर सवाल केंद्र सरकार से ही किए जाएंगे.

अंडमान और निकोबार में मिले कोरोना के 9 नए मरीज, अब तक 104 की मौत

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस: आरोपी नवनीत कालरा को जमानत नहीं, कोर्ट में सुनवाई टली

कर्नाटक में ‘कोवैक्सिन’ की किल्लत, 45+ लोगों को ही मिलेगी सेकंड डोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -