अमेरिकी बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर किया अभ्यास
अमेरिकी बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर किया अभ्यास
Share:

सोल : अमेरिका के दो सुपरसोनिक बमवर्षकों द्वारा कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अभ्यास किये जाने से यह मामला गर्माता जा रहा है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एशिया की पहली आधिकारिक यात्रा से पहले इस अभ्यास को उत्तर कोरिया के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है.

इस बारे में दक्षिण कोरिया के एक सैन्य अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर शुक्रवार को बताया कि दक्षिण कोरिया के पूर्वी तट के पास के एक इलाके में गुरुवार को अभ्यास के दौरान गुआम में एंडरसन वायुसेना अड्डे से बी-1बी बमवर्षकों को दक्षिण कोरियाई एफ-16 लड़ाकू जेट विमानों के साथ भेजा गया.इस अभ्यास में जमीनी लक्ष्यों को निशाना बनाया गया.

बता दें कि उत्तर कोरिया ने इस अभ्यास की निंदा कर इसे ‘आकस्मिक परमाणु हमला अभ्यास’ बताया और कहा कि ‘अमेरिकी साम्राज्यवाद जैसे गैंगस्टर’ परमाणु युद्ध भड़काना चाहते हैं. जबकि दूसरी ओर उत्तर कोरिया ने भी अमेरिका तक पहुंचने में सक्षम अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है. इससे तनातनी बढ़ी है. दोनों देश अपनी  जिद पर अड़े है. उत्तर कोरिया हमला करना चाहता है, तो अमेरिका  उत्तर कोरिया को सबक सिखाना  चाहता है. 

यह भी देखें

अमेरिका में फिर हमला,खाली करवाया वाॅलमार्ट

अमेरिका कर रहा है उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -