अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डैविडसन भारतीय सैन्य कर्मियों को दे रही ये ख़ास तौफा
अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डैविडसन भारतीय सैन्य कर्मियों को दे रही ये ख़ास तौफा
Share:

बुधवार को अमेरिकी कंपनी Harley-Davidson India ने भारतीय सैन्य बालो के लिए एक नया तौफा पेश किया है वह अपनी नई बाइक Street 750 (स्ट्रीट 750) और Street Rod (स्ट्रीट रॉड) अब कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट्स (सीएसडी) के जरिए देश भर में सशस्त्र बलों के जवानों को बेचेगी। हार्ले-डेविडसन सीएसडी पर अपने उत्पादों को बेचने वाला पहला प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड है। दोनों बाइक्स भारत में सशस्त्र बलों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए उपलब्ध होंगी। इसके साथ ही अमेरिकी बाइक निर्माता कंपनी ने रक्षा कर्मियों के लिए समर्पित एक विशेष हार्ले ओनर्स ग्रुप (H.O.G) चैप्टर भी लॉन्च किया है। इस समूह का नाम आर्म्ड फोर्सेस H.O.G. चैप्टर है।

इन दोनों की बाइक्स और डिज़ाइन हर ग्राहक को लुभाने के लिए काफी है और इसमें कई आकर्षक फीचर्स भी दिए गए है इन दोनों बाइक्स में फर्क देखा जाए तो इनके बीच बुनियादी फर्क इनके बाहरी स्टाइल और सवारी के तरीके में है। जबकि दोनों के इंजन में कोई अंतर नहीं है। Street 750 रोज इस्तेमाल की जानेवाली एक आरामदायक सवारी के लिए ज्यादा मुफीद है। जबकि Street Rod में थोड़ा झुककर बैठने और पैरों को स्पोर्टी तरीके से रखने के लिए डिजाइन किया गया है। Street 750 में 749 cc का लिक्विड-कूल्ड, रेवोल्यूशन एक्स वी-ट्विन इंजन है जो 3,750 rpm पर 60 Nm का पीक टॉर्क देता है। Street Rod में भी यही पावरट्रेन मिलता है।

कंपनी सूत्रों के जानकारी के अनुसार हार्ले-डेविडसन कंपनी ने भारत में परिचालन के 10 वर्ष पूरे किए हैं। यह देश में आधार बनाने वाली पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल कंपनी भी है। कंपनी भारत में आधिकारिक रूप से 2009 में परिचालन शुरू करने के बाद से अब तक 25,000 से ज्यादा बाइक्स बेच चुकी है। Street 750 इस ब्रांड का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। यह पूरे हार्ले के लाइन-अप में सबसे सस्ती बाइक भी है। आपको बता दे की भारत में Street 750 की एक्स-शोरूम कीमत 5,34,000 रुपये है, वहीं Street Rod की कीमत 655,500 रुपये है। जबकि सैन्य बलों के लिए सीएसडी में इनकी कीमतें 4,60,332, और, 5,65,606 रखी गई हैं।

हुंडई का 'मेड इन इंडिया' और 'मेड फॉर इंडिया' प्रोडक्ट होगा एक्सपोर्ट, जाने

जापान की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी ने क्रॉसओवर अवतार में लायी कार , जाने ख़ास

इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -