अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी ने काशी पहुंच किए माँ गंगा के दर्शन, वीडियो हुआ वायरल

मन की शांति की तलाश में हमेशा पश्चिमी देशों के लोग भारत आ जाते है। भारतीय संस्कृति और रीति-रिवाजों से जुड़कर उन्हें मन की शांति भी मिल जाती है। अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी ड्वाइट हावर्ड के साथ भी कुछ ऐसा ही हो गया है। वो मन की शांति के लिए देव नगरी काशी पहुंचे थे और मां गंगा की आरती में पहुंचे गए है। इस आरती का हिस्सा बनने के उपरांत उनके मन को शांति भी हासिल हुई। उनके गंगा आरती में शामिल होने और तिलक लगाने का वीडियो इस समय तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। ड्वाइट हावर्ड काशी एनबीए के दिग्गज खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस शहर की काया बदलने के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया। 

ड्वाइट हावर्ड ने गंगा आरती में शामिल होने के उपरांत एक वीडियो भी साझा कर दी है। जिसके साथ उन्होंने लिखा “वाराणसी की आध्यात्मिक यात्रा के उपरांत खुद के भीतर शांति और सुकून महसूस करने लगा हूँ। इस एक यात्रा ने आत्मा को फिर से जीवंत कर दिया। पवित्र शहर के कायाकल्प के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई। वाराणसी की तरफ विष्व के कई दिग्गज आकर्षित हुए हैं। मैं भी खुद को यहां पाकर विनम्र महसूस करता हूँ। मुझे यकीन है कि इस पवित्र शहर का पुनर्जन्म कई और लोगों को प्रेरित करेगा।”

 

गंगा आरती के बाद लगवाया त्रिपुंड: बता दें कि ड्वाइट हावर्ड ने गंगा आरती में शामिल होने के बाद भारतीय संस्कृति को समझने का प्रयास किया और माथे पर त्रिपुंड भी लगवाया। ड्वाइट से पहले भी कई विदेशी खिलाड़ी और बड़ी हस्तियां भारतीय संस्कृति और रीति रिवाजों के साथ जुड़ा हुआ है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने दक्षिण भारतीय रीति रिवाजों के मुताबिक शादी की थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे ने भी अपनी शादी से पहले की पार्टी भारतीय परिधान में की थी। 

आखिर किस बात को लेकर अम्पायर से भिड़ी पीवी सिंधु

पाउला बाडोसा को मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची हालेप

युजवेंद्र चहल संग हुई लड़ाई पर बोले सूर्यकुमार यादव- ‘मुझे तो मज़ा आया...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -