मात्र 16 वर्ष की उम्र में फ़िल्मी करियर पर ध्यान देने लगी थी रोमोला गरई
मात्र 16 वर्ष की उम्र में फ़िल्मी करियर पर ध्यान देने लगी थी रोमोला गरई
Share:

हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रोमोला गरई को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं रोमोला गरई का जन्म 1945 को हांगकांग के ब्रिटिश परिवार में हुआ था. उनकी माँ जेनेट ए (नी ब्राउन) के रोमोला के अलावा भी 3 भाई बहन और भी थे. वहीं उनके पिता  एड्रियन अर्ल रदरफोर्ड गारई  एक बैंक मैनेजर हैं. वहीं जन्म के कुछ दिनों बाद ही वह हांगकांग से परिवार संग सिंगापुर में शिफ्ट हो गई तो वहां 8 वर्ष की उम्र में इंग्लैंड के विल्टशायर लौट आई, जंहा उन्होंने एक स्वतंत्र बोर्डिंग स्कूल, वॉनशायर के स्टोनर स्कूल में दाखिला लिया. और 16 साल की उम्र में, लंदन स्कूल ऑफ़ गर्ल्स में भाग लेने के लिए लंदन चली गई, जंहा उन्होंने अपना A-Level पूरा किया. जिसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान देना शुरू कर दिया. जानकारी के लिए हम बता दें कि 18 साल की उम्र तक नेशनल यूथ थियेटर पर अपनी एक्टिंग का प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीत लिया, वहीं जब उन्होंने बीबीसी फिल्म्स / टेलीविजन में एचबीओ सह-प्रोडक्शन में डेम जूडी डेंच के चरित्र के छोटे संस्करण को निभाने के लिए हस्ताक्षर किए, द लास्ट ऑफ द गोरी बॉम्ब्सड्रेस .  उन्होंने ओपन यूनिवर्सिटी से प्रथम श्रेणी की डिग्री के साथ स्थानांतरण और स्नातक होने से पहले क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में अंग्रेजी साहित्य का अध्ययन किया. वह मूल रूप से केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने का इरादा रखती थी लेकिन बाद में गर्मियों की छुट्टी के दौरान पूर्णकालिक अभिनय करने लगी.

वहीं वर्ष 2011 में, अभिनेत्री ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बीबीसी नाटक द क्रिमसन पेटल और व्हाइट में मिशेल फैबर के उपन्यास पर आधारित अभिनय किया. जंहा उन्हें 2012 के बाफ्टा पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था. वहीं 2011 में उन्होंने डोमिनिक वेस्ट और बेन व्हिस्वा के साथ टीवी नाटक द आवर में बेल रोवली की भूमिका निभाई जिसके लिए उन्हें गोल्डन ग्लोब-नॉमिनेटेड किया गया. उस साल के अंत  में उसने रॉयल कोर्ट में स्टेज प्ले द विलेज बाइक में बेकी की मुख्य भूमिका निभाई, जिसके लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई. वहीं रोमोला ने एनी हैथवे और जिम स्टर्गेस के साथ लोन शेरेफिग्स वन डे में अभिनय किया.  उन्होंने एडी मार्सन और टॉम स्ट्रीज के साथ स्वतंत्र ब्रिटिश फिल्म जुन्हेर्त्स में एक ड्रग एडिक्टेड सिंगल मदर की भूमिका निभाई.  उन्होंने द आवर के दूसरे सीज़न में बेल रोवली के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया, जो 14 नवंबर से 13 दिसंबर 2012 तक चला. 2013 में वह विज्ञान-फाई फिल्म द लास्ट डेज ऑन मार्स में दिखाई दी. 2015 में उसने इज़ाबेला में मीज़ फॉर मीज इन यंग विक में अभिनय किया, जिसमें उनके प्रदर्शन को 'आश्चर्यजनक', 'आश्चर्यजनक रूप से भावुक' और 'रोमांचकारी' के रूप में वर्णित किया गया. उसी वर्ष द ऑवर स्क्राइब अबी मॉर्गन द्वारा लिखित सुफ़्रागेट में उनकी सहायक भूमिका थी, और आईटीवी के लिए माइकल गैंबोन और लिंडसे डंकन के विपरीत 90 मिनट के ड्रामा चर्चिल्स सीक्रेट में एक प्रमुख भूमिका थी.

मीडिया रिपोर्ट्स  के अनुसार बीबीसी रेडियो 4 के लिए रोमोला गरई के हालिया रेडियो ड्रामा काम में पीटर स्ट्राइकलैंड द्वारा अनुकूलित द स्टोन टेप और मैथ्यू ब्रॉटन द्वारा 9-भाग थ्रिलर ट्रेक में लीड शामिल है. 2017 में, वह चैनल 4 मिनिसरीज बोर्न टू किल में जेनी के रूप में दिखाई दी, जो एक सामान्य रूप से साधारण 16 वर्षीय स्कूली बच्चे की मां थी, जो गुप्त मनोरोगी प्रवृत्ति को परेशान करती नज़र आई. जंहा जून से सितंबर 2017 तक वह हेलेन एडमंडसन की क्वीन ऐनी के लंदन प्रीमियर में सारा चर्चिल के रूप में दिखाई दीं.  गारई बीबीसी वन में पीरियड थ्रिलर उपन्यास द मिनीटूरिस्ट के रूपांतरण में मारिन ब्रांट के रूप में दिखाई दिए.  गारई ने 14 अप्रैल से 26 मई 2018 तक लंदन के अल्मीडा थिएटर में एला हिकसन के नाटक द राइटर में अभिनय किया.

कोरोना से उबरने के बाद मानसिक स्वास्थ्य सहायता उपलब्ध कराएंगे रिकी मार्टिन

जॉर्ज फ्लॉयड के न्याय के लिए आगे आई पॉप स्टार बियॉन्से

अभिनेत्री पामेला शादी के बंधन में फिर से बंधने को है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -