दुनिया में पहली बार किसी जानवर को हुआ कोरोना ! संक्रमित हुई बाघिन
दुनिया में पहली बार किसी जानवर को हुआ कोरोना ! संक्रमित हुई बाघिन
Share:

वाशिगटन: अमेरिका कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में एक बाघिन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का केस सामने आया है। बताया जा रहा है कि चिड़ियाघर के एक कर्मचारी के जरिए वायरस का संक्रमण बाघिन तक पहुंचा है। इसे किसी जानवर के कोरोना संक्रमित होने का पहला ज्ञात मामला बताया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि ताजा जानकारी के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत हुई है। जबकि मृतकों की कुल तादाद 9000 के पार पहुंच गई है। बहरहाल, बाघिन के कोरोना से संक्रमित होने का मामला न्यूयॉर्क के ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर से सामने आया है। अधिकारियों के अनुसार बाघिन में संक्रमण चिड़ियाघर के ही किसी कर्मचारी से पहुंचा है। अमेरिका के कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशाला में बाघिन के सैंपल का टेस्ट किया गया था।

ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर की वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी ने एक विज्ञप्ति के जरिए मीडिया को जानकारी दी है कि उसका एक कर्मचारी जो बाघों की देखभाल के काम करता है, वह कोरोना से संक्रमित था, जिस वजह से चार वर्ष की यह बाघिन भी इस संक्रमण की चपेट में आ गई है। हालांकि ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर को बीती एक मार्च को ही आम जनता के लिए बंद कर दिया गया था। सोसइटी ने बताया कि बाघिन नादिया और चिड़ियाघर में मौजूद अन्य पांच बाघों और शेरों में सांस की तकलीफ के लक्षण दिखाई देने के बाद उनके सैंपल लिए गए थे।

इंसानों के बाद कोरोना का शिकार हो रहे जंगली जानवर

कोरोना की चपेट में आए UK के पीएम, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

फिलीपींस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने व्यक्ति पर बरसाई गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -