महिलाओं से नौकरी के विज्ञापन छिपा रहा फेसबुक, दायर हुआ मुकदमा
महिलाओं से नौकरी के विज्ञापन छिपा रहा फेसबुक, दायर हुआ मुकदमा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका की महिलाओं ने फेसबुक के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है जिसमें उनकी ये शिकायत है कि सोशल मीडिया दिग्गज ने भर्तियों के जितने भी विज्ञापन दिए थे वो सिर्फ पुरुषों को ही दिख रहे थे. वहां की महिलाएं जो नौकरी की तलाश में हैं उन्हें ये विज्ञापन दिखाई नहीं दे रहे हैं जिससे उन्हें नौकरी मिल पाए. इसी के चलते उन महिलाओं ने अमेरिकी नागरिक अधिकार संघ (एसीएलयू) ने इस मामले को दर्ज कर लिया है.

रोमानिया और भारत के बीच उत्कृष्ट सम्बन्ध- वेंकैया नायडू

दरअसल, एसीएलयू ने कम्यूनिकेशंस वर्कस ऑफ अमेरिका एंड इम्प्लायमेंट लॉ फर्म, ओट्टेन एंड गोल्डमैन एलएलपी के साथ मिलकर मंगलवार को अमेरिका समान रोजगार अवसर आयोग के सामने फेसबुक के खिलाफ ये शिकायत दर्ज की है जो उन महिलाओं द्वारा दर्ज कराइ गई हैं. इस शिकायत में महिलाओं ने फेसबुक पर आरोप लगाया है कि ये विज्ञापन केवल युवकों को दिखाए जा रहे हैं. इतना ही नहीं महिलाओं के साथ ही नौकरी के ये विज्ञापन अधिक उम्र वाले पुरुषों को दिखाई नहीं दे रहे हैं.

जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग में साजन भानवाल ने जीता रजत

वहीं एसीएलयू में महिला अधिकार परियोजना से जुड़ीं गालेन शेरविन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि इस मामले में नौकरी तलाश रही महिलाओं ने ये मुकदमा दायर किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि ये नागरिक अधिकार कानून का उललंघन किया है जिसमें लिंग और उम्र के आधार पर नौकरियों में भेदभाव करने की मनाही है.

खबरें और भी..

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

जहरीली शराब पीने से एक भारतीय सहित 15 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -