एलन मस्क के ट्वीटर खरीदने पर अमेरिका को हुई चिंता, व्हाइट हाउस ने कह डाली ये बात
एलन मस्क के ट्वीटर खरीदने पर अमेरिका को हुई चिंता, व्हाइट हाउस ने कह डाली ये बात
Share:

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद चुके है. यह सौदा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को करोड़ों यूजर्स वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण प्रदान करने वाला है. इस सौदे के उपरांत अमेरिका (America) ने चिंता व्यक्त कर रहे है.

जो बाइडेन हैं डील से चिंतित: टेस्ला (Tesla) के CEO द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने चिंता जाहिर कर दी है. व्हाइट हाउस का बोलना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इस सोशल मीडिया आउटलेट्स के बारे में चिंता जाहिर कर दी है. प्रवक्ता जेन साकी ने बोला है कि व्हाइट हाउस व्यक्तिगत तौर पर इस डील पर कोई टिप्पणी नहीं करने वाला है.

जिम्मेदार बनें सोशल मीडिया प्लेटफार्म: साकी ने बोला है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन ट्विटर (Twitter) मालिक है या उसे चलाता है. राष्ट्रपति लंबे वक़्त से बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की शक्ति के बारे में चिंता व्यक्त कर दी है, वह शक्ति जो हमारे दैनिक जीवन पर प्रभाव डालती है. उन्होंने बोला है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन का पिछले काफी समय से मानना है कि तकनीकी प्लेटफार्मों को उनके द्वारा पहुंचाई जाने वाली हानियों के बारे में उत्तरदायी होना जरुरी है.

सोशल मीडिया पर रखनी होगी सतर्कता: ख़बरों की माने तो मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का सौदा सफलतापूर्वक कर चुके है. वहीं, बाइडेन प्रशासन (Biden Administration) अधिकारियों का कहना है कि सोशल मीडिया पर अधिक सतर्कता से राजनीतिक चिंताओं और COVID-19 महामारी के बारे में भ्रामक जानकारी के प्रसार से बचने  में सहायता मिलने वाली है.

सोशल मीडिया को लेकर सुधार की जरूरत: साकी का कहना है कि व्हाइट हाउस (White House) 230 को निरस्त करने पर जोर देने में लगे है. ये कानून सोशल मीडिया प्लेटफार्म को यूजर्स द्वारा पोस्ट की जाने वाले सामग्री के दायित्व से बेच रहा है. साकी ने बोला है कि हम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ नियमित रूप से जुड़ते हैं. इसके लिए जो कदम उठाए जा सकते हैं, वह काम को पूरा किया जा रहा है. सोशल मीडिया को लेकर अभी भी ऐसे कई सुधार हैं, जिनको करना बाकी है. 

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने देशो से मजबूत सहयोग का आह्वान किया

विश्व मलेरिया दिवस 2022: मंत्रालय ने पूरे भारत में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया

डब्ल्यूईएफ की वार्षिक बैठक दावोस में कई राज्यो के नेता शामिल होंगे `

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -