मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाएगा अमेरिका, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा निचली कोर्ट का फैसला
मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाएगा अमेरिका, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा निचली कोर्ट का फैसला
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मेक्सिको के साथ सटी दक्षिणी बॉर्डर पर एक दीवार के निर्माण के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग के फंड में से 2.5 अरब डॉलर का इस्तेमाल कर सकते हैं. एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक निचली कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए 5-4 से मतदान करते हुए अपना निर्णय सुनाया. निचली अदालत ने ट्रम्प प्रशासन को इस कार्य पर पैसा लगाने से रोका था.

इस निर्णय के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'वाह! दीवार पर बड़ी जीत. अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलट दिया और दक्षिणी सीमा की दीवार को आगे बढ़ने की अनुमति दी. सीमा सुरक्षा और कानून के नियम के लिए बड़ी जीत.'अमेरिकी राष्ट्रपति ने 15 फरवरी को धन के उपयोग को सही ठहराने के लिए बॉर्डर पर राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान किया था.

वहीं दूसरी तरफ डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि सभा ने आपातकालीन ऐलान और सीनेट को अवरुद्ध करने के लिए मतदान किया. लेकिन यहाँ ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी बहुमत में हैं. राष्ट्रपति ने वीटो का प्रयोग किया जिसके बाद व्हाइट हाउस ने दीवार पर आठ अरब डॉलर खर्च करने का ऐलान कर दिया था.

अफ़ग़ानिस्तान के ग़ज़नी में बम ब्लास्ट, चार की मौत, 20 घायल

महिला के धड़ पर पुरुष का सिर, अंग दान केंद्र से सामने आई भयावह तस्वीर

World Hepatitis Day 2019: इस कारण फैलता है हेपेटाइटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -